चंदौली खोवा मंडी में छापेमारी, जांच के लिए भेजे गए नमूने 

चंदौली खोवा मंडी में छापेमारी, जांच के लिए भेजे गए नमूने 

चंदौली। खबर चन्दौली से है जहां मुग़लसराय कोतवाली क्षेत्र के खोआ मंडी में पहुंची खाद्य विभाग की टीम। नगरो में चला चेकिंग अभियान। दीपावली को देखते हुए जिले के अधिकारी को सूचना मिला कि खोवा मंडी में मिलावटी खोवा की बिक्री की जा रही है।

इस सूचना पर मिलावटी खोवा पर अंकुश लगाने कें लिये खाद्य औषधी विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई जिससे खोवा मंडी में हड़कंप मच गया। लोग अपनी अपनी दुकानें बंद कर फरार होने लगे। 

कुछ दुकानें खुली मिली उसी दुकान से अधिकारियों ने खोवा का सेम्पल डब्बे में पैक कर जांच कें लिये भेज दिया और कहा कि जांच के लिए खोवा भेजा जा रहा हैं। अगर खोवा में किसी प्रकार का मिलावट पाया गया तो उक्त के खिलाप कठोर से कठोर कार्यवायी की जाएगी। 

खोवा मंडी में छापेमारी के दौरान दर्जनों खोवा विक्रेता अपनी अपनी दुकान बंद कर फरार हो गए। तो वहीं दर्जन भर दुकानों से जांच टीम ने खोवा का नमूना लिया। जांच रिपोर्ट आने पर और दोषी पाए जाने पर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। इस बाजार का खोवा पूर्वी भारत सहित बैजनाथ धाम व बंगाल तक जाता है।

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।” 

Vikas Srivastava