क्या हुआ जब कोर्ट में हाजिर हुए भगवान?

क्या हुआ जब कोर्ट में हाजिर हुए भगवान?

नानी-दादी की कहानियों में हम सब ने अक्सर सुना होगा कि भगवान अपने अस्तित्व को बताने के लिए प्रकट हुए। मगर अब 21वीं में भी भगवान को कोर्ट रूम में जज के सामने हाजिरी लगानी पड़ी और अपने अस्तित्व की परीक्षा देनी पड़ी। जी हां ये सच है। बता दें कि श्री कृष्ण जन्म स्थान शाही ईदगाह मामले में मथुरा कोर्ट में वादी के रूप में भगवान को कोर्ट में हाजिर किया गया। कोर्ट ने बीते 23 जनवरी को हुई सुनवाई के दौरान दाखिल वाद में 6 नंबर पर वादी बनाए गए भगवान केशव देव को गैर हाजिर माना था। इसके बाद गैरहाजिर होने की एवज में कोर्ट में दाखिल किए गए वाद में अन्य वादी भगवान की प्रतिमा लेकर कोर्ट पहुंचे। 

बता दें कि 7 फरवरी को मथुरा में सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में वाद संख्या 12/2023 में सुनवाई हुई। इस मामले में 6 वादी हैं, जिसमें छठवें वादी के रूप में भगवान केशव देव को भी वादी बनाया गया था। सुनवाई के दौरान भगवान की प्रतिमा को लेकर अन्य वादी कोर्ट पहुंचे और कोर्ट के समक्ष भगवान ने हाजिरी लगाई। अदालत ने भी भगवान केशव देव की उपस्थिति को स्वीकार किया और अगली तारीख पर उनको ना लाने के आदेश दे दिए। 

 दरअसल यह मामला मथुरा में कुल 13.37 एकड़ जमीन पर मालिकाना हक का है। बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास 10.9 एकड़ जमीन का मालिकाना हक है जबकि ढाई एकड़ जमीन का मालिकाना हक शाही ईदगाह मस्जिद के पास है। हिंदू पक्ष का आरोप है कि शाही ईदगाह मस्जिद को अवैध तरीके से कब्जा करके बनाया गया है। हिंदू पक्ष की ओर से शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने और ये जमीन भी श्रीकृष्ण जन्मस्थान को देने की मांग की गई है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद हाईकोर्ट भी पहुंच गया था। 

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Vikas Srivastava