वाराणसी के जमीन विवाद में आया योगी सरकार के मंत्री का नाम, लोगो को भड़काने का आरोप

वाराणसी के जमीन विवाद में आया योगी सरकार के मंत्री का नाम, लोगो को भड़काने का आरोप

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के कैंट थानान्तर्गत सोयेपुर में जमीनी विवाद में एक नया तथ्य सामने आया है इसमें योगी सरकार के ही एक मंत्री का नाम उछल रहा है जिनके ऊपर पुरे मामले में जनता को भड़काने और कानून व्यस्था के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगा है।

आपको बता दे की योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर का का नाम इस पुरे विवाद में सामने आया है कल शाम वाराणसी के के कैंट थानान्तर्गत सोयेपुर गांव में ग्रामीणों ने पुलिस के ऊपर जमकर पथराव किया और काफी समझाने के बाद मामला काबू में आ सका इस हंगामे में चार पुलिस वाले भी जख्मी हो गए जिनका उपचार एक निजी अस्पताल में करवाया जा रहा है।

मामला था चंदौली के पूर्व सपा सांसद के भांजे महेश जयसवाल की जमीन को लेकर, उनकी वाराणसी के कैंट थानान्तर्गत सोयेपुर में जमीन है जिसे लेकर 2010 से ही उनका कुछ ग्रामीणों से विवाद चल रहा है। महेश जयसवाल के अनुसार वह जमीन उनकी है उसपर अवैध कब्ज़ा किया गया है एक तरफ है महेश जयसवाल और दूसरे पक्ष में 25 लोग है महेश जयसवाल ने यहाँ तक कह दिया यदि दूसरा कोई व्यक्ति जमीन सम्बंधित कागज़ दिखा दे तो वह जमीन छोड़ने को तैयार है।

ये है पूरा मामला

इसी जमीन विवाद में हाई कोर्ट ने महेश जायसवाल के पक्ष में फैसला सुनाया था जिसका पालन करने प्रशसनिक और पुलिस अधिकारी शुक्रवार को गांव में पहुंचे थे मामला तब तनावपूर्ण हो गया जब गांव के एक कच्चे मकान में आग लग गयी जिसको देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिस के ऊपर अभद्रता का आरोप लगाते हुए पथराव शुरू कर और दिया और वाराणसी आजमगढ़ मार्ग को जाम कर दिया ग्रामीणों द्वारा किये गए पथराव में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए और आधा दर्जन से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त हो गए पुलिस के अनुसार महिला ने अपने घर में स्वयं आग लगायी थी और ग्रामीणों द्वारा लगाए गए सारे आरोप निराधार है, मामले में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर का नाम आने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

ग्रामीणों को समझाते पुलिस अधिकारी

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने कहा है उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी और उन्होंने ग्रामीणों से शांति बनाये रखने की अपील की है।

इस गांव का विवादों से पुराना नाता है वर्ष 2010 में इस जमीन को लेकर सोएपुर गांव में जहरीली शराब बटी थी, जिसमे करीब आधा दर्जन से अधिक लोगो की मौत हो गई थी। महेश जयसवाल ने आरोप लगया है की योगी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर लगातार ग्रामीणों को भड़का रहे है और उनके खिलाफ हंगामा करवा रहे है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.