वाराणसी में लेखपाल का पैसे लेने का वीडिओ हुआ वायरल

वाराणसी में लेखपाल का पैसे लेने का वीडिओ हुआ वायरल

वाराणसी। केंद्र और राज्य सरकारें भलें ही भ्रष्टाचार मुक्त भारत के सपने देख रही हो मगर भारत के ज्यादातर विभागों में भ्रष्ट लोगों की वजह से सरकारों के सपनों को पलीता लग रहा है।

ऐसा ही एक मामला पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है जहां के एक लेखपाल एक दिव्यांग की जमीन की नापी कराने के नाम पर कुल 1 लाख 75 हजार रूपये ले चुके है और उसके बाद भी अभी तक दिव्यांग को जमीन नही मिल पायी है।

दिव्यांग छबीला सिंह यादव के अनुसार वाराणासी के सोयेपुर क्षेत्र में एक बिस्वा जमीन है जिसपर दबंगों ने कब्जा कर रखा है और इसी जमीन की नापी के लिए लेखपाल राजेन्द्र राम सिंह ने दिव्यांग से 1 लाख 75 हजार रुपया लिया और उसका काम भी नही किया।

पीड़ित दिव्यांग ने बताया कि कई बार पैसा देने के बाद भी काम में हिलाहवाली होने लगी जिसके बाद पैसे की एक किस्त देते हुए का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर डाला ताकि उसे न्याय मिल सके।

दिव्यांग ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद भी लेखपाल ने पैसे लिए और अपना काम नही किया ऊपर से मेरे खिलाफ गलत रिपोर्ट लगाई जिसके कारण मेरी जमीन पर आज भी मेरा कब्जा नहीं हो पाया है।

इस सम्बंध में लेखपाल साहब का कहना है कि पैसा लेने का जो वीडियो वायरल हो यह है वो एक साल पुराना है।

लेखपाल ने वीडियो को फर्जी बताते हुए कहा कि ये पैसा उनके किसी रिश्तेदार का था जिसे दिव्यांग के जरिये मगाया गया था। आइये सुनते है कि लेखपाल साहब किस प्रकार से बचने के दावें पेश कर रहे है। 

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava