मंडुआडीह स्टेशन पर स्थानीय लोगो ने किया चक्काजाम, रास्ता ना बंद करने कि मांग

मंडुआडीह स्टेशन पर स्थानीय लोगो ने किया चक्काजाम, रास्ता ना बंद करने कि मांग

वाराणसी: कल प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों में 1500 करोड़ से अधिक परियोजनाओ का लोकार्पण किया गया। इन्ही परियोजनाओं में से एक था, मडुवाडीह रेलवे आरओबी का उद्घाटन जिसकी सौगात कल प्रधानमंत्री ने शहरवासियों को दी।

इस ओवरब्रिज का निर्माण मंडुवाडीह रेलवे क्रासिंग के पास लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए किया गया है। दरअसल मंडुआडीह रेलवे ओवरब्रिज के प्रारम्भ होते ही देर रात रेलवे विभाग के द्वारा रेलवे ब्रिज के निचे सड़क मार्ग को बंद करने के लिए खुदाई शुरू कर दी थी।

सड़क मार्ग बंद होने की खबर जैसे ही स्थानीय लोगो के पास पहुंची, उन्होंने रेलवे क्रासिंग पर आकर रेलवे अधिकारियो के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी हंगामे के वजह से तीन घंटे तक विभूति एक्सप्रेस मंडुआडीह स्टेशन पर खड़ी रही।

आपको बता दे कि सरकार द्वारा रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए इस ओवरब्रिज का निर्माण करवाया गया है, पर आज रेलवे विभाग द्वारा सड़क मार्ग बंद किया जाने लगा। जिसके वजह स्थानीय परिवारों को मात्र 20 मीटर की दुरी तय करने के लिए 500 मीटर के ओवरब्रिज से होकर जाना पड़ेगा, इसी वजह से जनता नाराज़ हो गयी।

रेलवे के इस फैसले वजह से रेलवे बॉउंड्री के दोनों तरफ रहने वाले परिवारों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा इसी को लेकर स्थानीय लोगो ने आज प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस मामले को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस फाॅर्स की भी भरी तैनाती कर दी गयी है। आरपीएफ के अधिकारियो के आश्वाशन पर स्थानीय जनता ने किया जाम समाप्त और तब जाकर दोबारा से ट्रेनों को परिचालन शुरू हो पाया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.