आधी रात तक सजेंगे बाजार

आधी रात तक सजेंगे बाजार

वाराणसी,उत्तर प्रदेश: गुरुवार को ईद को ध्यान में रखते हुए रमजान की 15 तारीख से प्रारम्भ हुई खरीददारी में और तेजी देखने को मिली। चिलचिलाती गर्मी के बाद भी लोगो का उत्साह कम नहीं हुआ और बाजार लोगो से पूरी तरह से भरे मिले।खाने के सामान से लेकर कपड़ो और  जुते चप्प्पल आदि सभी दूकान पर भी लोगो की भीड़ देखने को मिली। जैतपुरा बड़ी बाजार  का तो यह आलम रहा कि भीड़ के चलते आवगम ही ठप पड़ गया। पुलिस को यातायात व्यवस्था को दुरस्त रखने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी।

महिलाओं संग बच्चों को भीड़ भी रोड पर देखने को मिली। दूसरे दिनों की तुलना में आज स्टेशन रोड, मेनरोड सड़कों पर आवाजाही बढ़ गई थी। बताया जा रहा है कि शनिवार को ईद होगी अतः वृहस्पति वार से दो दिन के लिए बाजार आधी-आधी रात तक खुले मिलेंगे क्योंकि ईद की खरीददारी के लिए अंतिम दो दिनों में भीड़ की तादात और भी बढ़ जाती है। खाद्य सामग्री में जहां सेवईयों की खरीददारी होती है वही खोवे एवं मेवो के मसालों की भी खरीददारी की जाती है वही ईद के लिए नए कपड़ो के अलावा टोपी संग रुमाल की खरीददारी भी अहम् होती है।

गुरुवार को सुबह 10 बजे से ही भीड़ -भाड़ देखने को मिली। वही लोगो का नई सड़क से लहुराबीर की ओर जाना मुश्किल सा लग रहा था। दुकानदारों की माने तो आर्थिक मंदी एवं महंगाई के बावजूद लोगों द्वारा अच्छी – खासी खरीददारी की जा रही है एवं बिक्री भी अच्छी खासी हो रही है। यदि बात नई सड़क की करे तो महिलाओं संग बच्चों की अच्छी खासी भीड़ चुड़ी की दुकानों पर देखने को मिली। पापड़ चिप्स एवं आदि सामने की भी लोगो द्वारा जमकर खरीददारी की गई। इफ्तार के बाद शाम को तो इतनी भीड़ – भाड़ रही बाजार में कि बाजार में खड़े होने तक की जगह नहीं बची थी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.