यूपी में धड़ल्ले से चल रहा है अवैध शराब का कारोबार

यूपी में धड़ल्ले से चल रहा है अवैध शराब का कारोबार

ज्ञानपुर,वाराणसी: एक तरफ जहां शराब पर रोक लगाई जा रही है वही दूसरी तरफ कही-कही खुलेआम शराब बेचीं और खिरीदी जा रही है।

हम आपको बताते चले कि कालीन नगरी जो की मखमली कालीनो के लिए प्रसिद्ध है वह पर भी शराब का कारोबार बड़े ही जोरों शोरों से चल रहा है।

पुलिस के आबकारी विभाग संग मिलीभगत के चलते अवैध शराब बनाकर तस्करी का मामला जिले के सीमावर्ती इलाकों में धड़ल्ले से फल-फूल रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं अति संवेदनशील की श्रेणी में आए सुरियावां में तो दो दिन पहले चौथे महीने में तीसरी बार बहुतायत मात्रा में शराब बरामद की गई है। यहां पर कारोबार बड़े स्तर पर किया जा रहा है।

अवैध रूप से ग्रामीण अंचल में शराब बनाने और बेचने का धंधा तो बड़ी तेजी से चल रहा है, जो कभी-कभी जानलेवा तक बन जाता है। जौनपुर, इलाहाबाद जिले से घिरा होने से तस्कर खिसक लेते हैं। मंगलवार को चार महीने में ऐसा तीसरी बार हुआ जब स्वाट और पुलिस टीम ने छापेमारी कर अवैध शराब बरामद की। इससे पहले मार्च एवं अप्रैल महीने में भी जखीरा और फैक्ट्री में अवैध शराब बरामद की गई थी। सूत्रों की माने तो यह खेल वर्षो से स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से चलता चला आ रहा है।

डॉ. संजय कुमार अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अवैध शराब के कारोबार को रोकने हेतु टीम का गठन किया जा रहा है। समय-समय पर छापेमारी की जाती है।परन्तु जब कभी जहरीली शराब पिने से किसी वयक्ति की मृत्यु होती है तो नाममात्र की ही छापे- मारी की जाती है अब देखना तो यह होगा कि टीम गठित के बाद क्या परिवर्तन देखने को मिलता है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.