मोबाइल चोरी के आरोप में नाबालिग बच्चे के उतरवाए कपड़े, खंभे से बांध पीटा

मोबाइल चोरी के आरोप में नाबालिग बच्चे के उतरवाए कपड़े, खंभे से बांध पीटा

बनारस में मानवता को शर्मशार करने वाली एक घटना प्रकाश में आया है। यह पर नाबालिग बच्चे को मोबाइल चोरी के आरोप में क्षेत्रीय लोगो ने कपड़ा उतार खम्भे से बांधकर जमकर पिटाई किया।

मामला शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वायरल जिसमे एक बच्चे को नग्न अवस्था में खम्बे से बंधे हुए कुछ लोग दिखाई दे रह है। हालांकि स्थानीय पुलिस द्वारा इस बात की कोई पुष्टि नहीं किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना को कैंट थानांतर्गत घौसाबाद का बताया जा रहा है और यह भी दावा किया जा रहा है की मौके पर किशोर के पास से मोबाइल भी प्राप्त नहीं हुआ है। पत्रकारों को जब इस घटना की जानकारी हुई  तो वे  मौके पर कूच किए  जिसकी भनक लगते ही स्थानीय लोग बच्चे सहित फर्रार हो गए। खबर की माने तो बच्चा हाथ पैर जोड़ता रहा और रहम मांगता रहा पर क्रूर भीड़ ने उसकी एक न सुनी। घटना स्थल पर मौजूद लोग भी मूकदर्शक बन सारा तमाशा देखते रहे।

इस सन्दर्भ में जब कैंट थाना प्रभारी राजीव रंजन उपाध्याय से बातचीत हुयी तो उन्होंने बताया की घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर हमने नदेसर चौकी प्रभारी सहित सिपाहियों को भेजा लेकिन इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो पायी, और साथ में इस घटना सम्बंधित कोई तहरीर भी नहीं मिली।

बड़ा सवाल ये कि क्षेत्रीय लोगों ने बच्चे को पुलिस को क्यों नही सौपा ? क्रूर भीड़ का नाबालिक बच्चे के साथ ये कैसा इंसाफ ? क्या मानवता इतनी हो चुकी है शर्मशार ?

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.