पीएम मोदी की सभा के लिए चुनी गई चुनिंदा जगह, तै‍यारियां अंतिम दौर में

पीएम मोदी की सभा के लिए चुनी गई चुनिंदा जगह, तै‍यारियां अंतिम दौर में

वाराणसी। पीएम मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे हैं। उनके वाराणसी आगमन को लेकर जनपद में तैयारियां तेज हो गई हैं। प्रधानमंत्री कई अन्य योजनाओं के साथ ही वाराणसी-बाबतपुर फोरलेन, रिंग रोड फेज वन का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा हरहुआ विकासखंड के वाजिदपुर गांव में एक जनसभा को सम्बोधित भी करेंगे। इस गांव को चुनने के पीछे एक अहम वजह है। सभा स्थल पर बनाए गए मंच से प्रधानमंत्री के सामने रिंग रोड दिखाई देगी तो दाहिनी तरफ वाराणसी-बाबतपुर मार्ग पर बना फोरलेन व ओवरब्रिज दिखाई देगा।

रिंग रोड व फोरलेन दोनों से सटाकर बनाया गया है सभा स्थल

पीएम मोदी अपने संबोधन के दौरान हाथ उठाकर भी वहां मौजूद जनसमूह को सरकार द्वारा नवनिर्मित रिंग रोड तथा वाराणसी बाबतपुर फोरलेन को दिखा सकते हैं। रिंग रोड व फोरलेन दोनों से सटाकर सभा स्थल बना है जिससे जनसभा में आने वाले लोग साफ तौर से काशी में हुए विकास को अपनी आंखों से देखेंगे। वाराणसी से बाबतपुर तक 17.250 किमी. तक बने फोरलेन को 812.59 करोड़ रुपये की लागत से बनवाया गया है। हरहुआ में घनी आबादी होने के चलते धनेसरी से ब्यासबाग तक 3.40 किमी. फ्लाईओवर बना है तथा तरना से छतरीपुर तक 2.27 किमी लंबा आरओबी बनाया गया है।

आकर्षक तरीके से राजमार्ग को सजाया गया है

पीएम मोदी के वाराणसी आगमन को लेकर सभा स्थल को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है। इसके लिए हाइवे के बीच में पेड़-पौधे व सुंदर फूल लगाने के साथ ही प्रकाश की व्यवस्था भी की गयी है जिससे राजमार्ग की भव्यता और बढ़ जाती है। वहीं बात करें रिंग रोड की तो हरहुआ से संदहा तक 16.550 किमी. रोड 769.36 करोड़ रुपये की लागत से बनवाया गया है। रिंग रोड बन जाने के चलते वाराणसी एयरपोर्ट से सारनाथ तथा टीएफसी सेंटर जाने में पर्यटकों को काफी आसानी होगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.