सिद्धियों की प्राप्ति के लिए करें मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना 

सिद्धियों की प्राप्ति के लिए करें मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना 

वाराणसी। नवरात्रि के नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है। सभी सिद्धियों की प्राप्ति के लिए मां शक्ति स्वरूपा की आराधन की जाती है। नर, नारी, देव से लेकर गंधर्व तक अपनी अपनी सिद्धियों की प्राप्ति के लिए मां सिद्धिदात्री के शरण में जाते है। 

आठों प्रकार की सिद्धियों जिनकी प्राप्ति के लिए लोग लालायित रहते है और इन आठों सिद्धियों की स्वामिनी मां सिद्धिदात्री का सच्चे मन से आवाहन करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती है और इन सिद्धियों की प्राप्ति भी होती है। यहां तक कि भगवान शिव ने भी इनके शक्ति स्वरूप की उपासना करके सभी प्रकार की सीढ़ियों की प्राप्ति की जिसके कारण उनका स्वरुप अर्ध नारीश्वर हो गया। 

वाराणसी में शक्ति स्वरूपा मां सिद्धिदात्री का मंदिर नवरात्रि के अंतिम अपनी एक अलग दिव्यरूपी छटा बिखेरता है और माता के जयकारों से पूरा मंदिर प्रांगण गूंज उठता है। देवी सिद्धिदात्री मां सरस्वती का भी स्वरूप हैं। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava