वाराणसी के बेनिया बाग को शाहीन बाग बनाने की थी तैयारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

वाराणसी के बेनिया बाग को शाहीन बाग बनाने की थी तैयारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

वाराणसी। CAA और NRC को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग में लगभग 1 महीनें से प्रदर्शन हो रहे है। मुस्लिम महिलाओं के प्रदर्शन के साथ नुक्कड़ नाटक और अन्य कार्यक्रमों की मदद से लोगों ने दिल्ली के शाहीन बाग सड़क को जाम कर रक्खा है। 

उसी तर्ज पर आज वाराणसी के बेनिया बाग में कुछ महिलाओं ने NO CAA और NO NRC के हाथों में पोस्टर लेकर प्रदर्शन करने का प्रयास किया जिसमें मुस्लिम महिलायें भी शामिल थी। शहर में धारा 144 लागू होने के कारण प्रशासन ने सभी वहां से हटाने का कोशिश की तो महिलाओं ने विरोध शुरू कर दिया।

माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछतांछ की जा रही है। प्रशासन यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कहीं इस प्रदर्शन में बाहर से फंडिग कर लोगों को बुलाया नहीं गया था। प्रशासन की कार्यवायी से नाराज कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया। 

जिलाधिकारी ने इस मामले में कहा कि शहर में 3 जगहों पर प्रदर्शन की तैयारी थी जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर में अलर्ट को भंग नहीं होने देंगे। 

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava