ऑनलाइन मार्केटिंग की कंपनिया मस्त, आम दुकानदार त्रस्त 

ऑनलाइन मार्केटिंग की कंपनिया मस्त, आम दुकानदार त्रस्त 

वाराणसी। आजकल ऑनलाइन मार्केटिंग का ट्रेंड इतनी तेज़ी से बढ़ रहा कि जब भी किसी को कोई भी ज़रूरत हो वह ऑनलाइन मार्केटिंग साइट पर खरीददारी कर सामान सीधे घर डिलीवर करवा रहा हैं।  

सेल, डिस्काउंट के साथ कई प्रकार के ऑफर देकर लोगो में पकड़ बना चुकी ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनिया सबसे ज्यादा सीधे तौर पे लोकल बाज़ार के धंधे को प्रभावित करती हैं।

आम जनजीवन से घऱेलू उत्पाद, इलेक्ट्रॉनिक और ना जाने क्या-क्या पर इनसब से जहां ग्राहक को घर बैठे सुविधा का लाभ मिल रहा है। वहीं आम दुकानदार इससे ग्रसित नज़र आ रहे है, इसीक्रम में आज सभी ऑनलाइन मार्केटिंग कम्पनियों की दोहरी नीति के विरोध में धरना दिया गया।

प्रदर्शन कर रहे न्यू-आस्था मार्किट के राजीव गुप्ता ने बताया कि बड़ी उत्पाद कम्पनियां ऑनलाइन मार्केटिंग कम्पनियों को बड़े डिस्काउंट पे उत्पाद उपलब्ध कराती हैं, जबकि हम जैसे लोकल खुदरा व्यापारियों को ऐसी कोई स्कीम नहीं देती जिससे कि ऑनलाइन बाजार जैसा फ़ायदा नहीं कमा पाते।

सभी कम्पनियों से गुज़ारिश करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कम्पनियां वही प्रोडक्ट वही स्कीम सही समय पर हमे भी दे तो हमे कोई परेशानी नहीं होगी, साथ ही ग्राहकों जो ऑनलाइन बाजार की तरफ आकर्षित हैं वह आम खुदरा व्यापारियों से खरीददारी करेंगे, जिससे हमारे पैसे बाज़ार में नहीं फसेंगे और मुनाफ़ा भी अधिक होगा।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं  

Adhyan Chaurasiya