पंडित दीनदयाल जिला अस्पताल में मरीज की मौत पर हुआ हंगामा, मारपीट के विरोध में धरने पर बैठे कर्मचारी   

पंडित दीनदयाल जिला अस्पताल में मरीज की मौत पर हुआ हंगामा, मारपीट के विरोध में धरने पर बैठे कर्मचारी   

वाराणसी। पं दीन दयाल जिला अस्पताल में बीती रात एक मरीज की मौत हो गयी।मृतक के परिजनों के द्वारा अस्पताल में तोड़फोड़ और स्टाफ नर्स के साथ जमकर मारपीट की गयी जिससे क्षुब्ध होकर आज सुबह नर्सिंग डिपार्टमेंट सहित चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों और कई कर्मचारी के द्वारा धरना दिया गया। 

धरना दे रहे कर्मचारियों को जब सीएमएस ने समझाया और कार्यवायी का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर कर्मचारियों ने धरना समाप्त किया और अस्पताल की कार्यप्रणाली पुनः सुचारू रूप से चालू हो सकी। 

अस्पताल की नर्स कीर्ति सिंह ने बताया कि कल रात एक मरीज की तबीयत बिगड़ने के बाद मरीज के परिजनों ने स्टाफ रूम का दरवाजा बंदकर मारपीट की उसके बाद किसी तरह से हम लोगों ने बाथरूम में जाकर अपनी जान बचायी। 

चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राम बचन यादव ने बताया कि आये दिन इस प्रकार की घटनाएं होती रहती है जिसके बाबत हम लोगों ने कई बार अस्पताल के परिसर में एक पुलिस चौकी की मांग की है मगर हर बार सिर्फ आश्वासन देकर हमे शान्त कर दिया जाता है। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।” 

Vikas Srivastava