राफेल डील को लेकर फिर से राहुल ने मोदी सरकार को घेरा कही ये बड़ी बात

राफेल डील को लेकर फिर से राहुल ने मोदी सरकार को घेरा कही ये बड़ी बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार के ऊपर रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार के आरोप लगाया हैं। राहुल ने शनिवार को कहा कि अपने दोस्तों को फायदा पहुंचने के लिए सरकार ने 1 लाख करोड़ की नई फाइटर जेट प्लेन की डील शुरू कर दी हैं। उन्होंने आरोप लगाया हैं कि इसमें प्रधानमंत्री मोदी के दोस्त साझेदार होंगे।

राहुल का बयान उन मीडिया खबरों के बाद आया हैं। जिनमे भारत द्वारा 100 नए फाइटर प्लेन खरीदने की बात कही जा रही हैं। आपको बता दे कि राहुल गाँधी ने कहा था कि मोदी सरकार ने 36 राफेल विमानों को उनकी तय कीमत से ज्यादे पे ख़रीदा हैं।

राफेल मामले पे राहुल गाँधी ने सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया –

अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा हैं कि “मोदी स्कैम अलर्ट, 1 लाख करोड़ की नई डील शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री के दोस्त रणनीतिक भागीदारों के साथ संबंध बनाने के लिए दौड़ने लगे हैं। राफेल में राजकोष के 40 हजार करोड़ को बाय- बाय कहकर फ्रांस को दे दिया गया। ताकि प्रधानमंत्री डील फिर से शुरू कर सके।”

वायुसेना ने 110 फाइटर प्लेन खरीदने के लिए शुक्रवार को दुनियाभर की कंपनियों से आवेदन मांगते हुए “रिक्वेस्ट फॉर इनफार्मेशन” जारी किया। यह दुनिया की सबसे बड़ी फाइटर एयरक्राफ्ट डील बताई जा रही हैं।

पहले भी लग चुके हैं आरोप

इन फाइटर विमानों का बेडा मेक इन इंडिया के तहत तैयार किया जायेगा। इसपर 1.15 लाख करोड़ के लागत का  अनुमान हैं। इस विषय में आपको बता दे कि 23 सितम्बर, 2016 को फ्रांस के रक्षामंत्री के साथ भारत के रक्षा मंत्री मनोहर परिकर ने नई दिल्ली में राफेल सौदे पे दस्तखत किये थे। इस डील को लेकर राहुल गाँधी पहले भी सरकार पे आरोप लगते रहते हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.