आज से होगा शुरूआईपीएल का महामुकाबला, जानिए चेन्नई और मुंबई में किसका पलड़ा हैं भारी

आज से होगा शुरूआईपीएल का महामुकाबला, जानिए चेन्नई और मुंबई में किसका पलड़ा हैं भारी

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वा सीजन आज शाम से शुरू होने जा रहा हैं। जिसका पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। पिछली बार की विजेता रही मुंबई की टीम को आज चेन्नई से भिड़ना हैं जो दो सालो के प्रतिबन्ध के बाद वापसी कर रही हैं। दोनों टीमे दिग्गज खिलाड़ियों से भरी हुई हैं पर आइये देखते है किसका पलड़ा है भारी।

अगर बात करे मुंबई की टीम की तो वो अबतक इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में शुमार हैं। दोनों टीमों ने अबतक आपस में कुल 22 मैच खेले हैं जिसमे से मुंबई ने 12 जबकि चेन्नई ने 10 मैच जीते हैं।
वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बिच अबतक कुल 7 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 12 में मुंबई ने अपने नाम जित दर्ज़ की हैं और 10 मुकाबलों में चेन्नई उसे हारने में सफल हुई हैं।

मुंबई की पीच इनके लिए होगी अनुकूल

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं साथ ही टीम के सबसे बड़े बैट्समैन भी हैं। पहले मैच में उन्हें होम ग्राउंड का हैं। आपको बता दे कि आमतौर से वानखेड़े की पीच बैट्समैन के लिए अनुकूल मानी जाती हैं। इसलिए कई बार यहाँ पे रनो की बरसात हो जाती हैं। उधर धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स अपनी वापसी का जश्न इस जीत के साथ मानना चाहेगी और इसके लिए उसके पास काबिल खिलाडी तो हैं ही पर सबसे बड़ी बात यह है कि उसके पास धोनी जैसा काबिल कप्तान हैं।

गेंदबाज़ी में मुंबई का पलड़ा है भारी

अभी कुछ दिन पहले चेन्नई के कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने कहा था कि वो अपनी टीम का बैटिंग आर्डर बदलना चाहते हैं। फ्लेमिंग ने संकेत दिए थे कि वह धोनी को बैटिंग आर्डर में ऊपर के क्रम में उतारना चाहते हैं। हलाकि अगर गेंदबाज़ो की बात की जाये तो मुंबई का पलड़ा इस क्षेत्र में भारी हैं उसके पास जसप्रीत बुमराह और मस्तफिज़ुर रहमान जैसे फ़ास्ट बॉलर्स के साथ अकीला धनञ्जय जैसा स्पिनर भी हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.