सरकारी योजना दिलवाने के बहाने किया सामूहिक दुष्कर्म

सरकारी योजना दिलवाने के बहाने किया सामूहिक दुष्कर्म

दुष्कर्म मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश के हर राज्य में आए दिन कोई न कोई घटना सुनने को मिल रही है।

उत्तरप्रदेश के चंदौली जिले का मामला प्रकाश में आया जहा पर योजना के लाभ दिलाने का झांसा देकर महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

चंदौली के बलुआ थानाक्षेत्र के एक गांव की 21 वर्षीया युवती को दो अनजान युवक ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत लाभ दिलाने के बहाने उसके घर से अपने साथ ले गए। पूरी रात युवती को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म के बाद मंगलवार की सुबह फगुइयां गांव के समीप छोड़कर फरार हो गए। पुलिस दोनों फरार आरोपितों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी है।

प्राप्त जानकारी अनुसार बलुआ थानांतर्गत एक परिवार की 21 वर्षीया युवती की जून में शादी तय हुई है। पिता के देहांत पूर्व भाई गैर जनपद में निजी कंपनी में काम करता है, घर पर मां और दो बेटियां रहती है। धानापुर थाना क्षेत्र के दीयापुर प्रसहटां निवासी संतोष यादव और बलुआ थाना क्षेत्र के खोनपुर निवासी पुष्कर यादव सोमवार की दोपहर लगभग तीन बजे युवती के घर पहुंचे। युवती की मां को झांसे में लेकर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत लाभ दिलाने की बात कही। युवती को जरूरी कागजात के साथ चहनियां ब्लॉक में फार्म भरने और साइन करने की बात कही। इससे बाद दोनों युवक बाइक पर बैठाकर युवती को अपने साथ ले गए। लेकिन पूरी रात युवती घर नहीं लौटी। परिजन देर रात खोजबीन करते रहे, न मिलने पर इसकी जानकारी पुलिस को दिया गया।

अगले दिन मंगलवार की सुबह लगभग सात बजे फगुइयां गांव के समीप युवती को छोड़कर दोनों आरोपित फरार हो गए। युवती ने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती बतायी। ग्रामीणों और परिजनों के साथ पीड़ित युवती ने बलुआ थाने पहुंचकर दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। थानाध्यक्ष घनश्याममणि त्रिपाठी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। युवती को महिला पुलिस के साथ मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.