तीन सालों में बद से बदत्तर हुआ सड़क का हाल जांच की हुई मांग

तीन सालों में बद से बदत्तर हुआ सड़क का हाल जांच की हुई मांग

चौरी, वाराणसी: अनेगपुर में विदेशी आयातकों के आवागमन को बेहतर करने के लिए पौने तीन करोड़ की लागत से बना हुआ सीसी मार्ग तीन साल भी नहीं चल सका था। स्थान -स्थान पर गिट्टियां तक उखड़ गईं हैं। इन सब पर नाराजगी जाहिर करते हुए निर्यातकों ने रास्ते की जांच कराने की मांग की है।

विदेशी आयातक आते है कालीन देखने

कई कालीन कंपनियां अनेगपुर एवं रोटहां समेत कालीन नगरी भदोही के चौरी में भी बसी हुई हैं। भदोही के साथ ही चौरी वा अन्य इलाकों में विदेश से आने वाले आयातक कालीन को देखते हैं। 2014 में भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) की तरफ से कालीन निर्यातकों की मांग पर रोटहां से अनेगपुर तक नाली के निर्माण का भी काम कराया गया। जिस पर कुल लागत दो करोड़ 70 लाख लगाई गई।

निर्यातकों को उठानी पड़ती है खासा जहमत

हम आपको बताते चले कि सड़क का जो हाल रहा वह तो मात्र बनने के दो साल बाद ही बदहाल होना शुरू हो गया था। सड़क की गिट्टिया उखड़ना शुरू हो गई एवं स्थान – स्थान पर नालियां भी बैठ गई हैं। ख़राब सड़कों की वजह से निर्यातकों को खासा जहमत उठानी पड़ रही है। कालीन निर्यातक जावेद अली के साथ ही हाजी साबिर अली ने कहा कि सीसी रोड के निर्माण कार्य में मानक को ध्यान नहीं रखा गया है। जबकि सीसी मार्ग दो साल बाद ही ध्वस्त हो गया। अभी के समय में उसके ऊपर डामर डाला जा रहा है,जो की समझ के बाहर है। उक्त मार्ग की जांच कराने की मांग निर्यातकों ने जिला प्रशासन से की है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.