डीएम ने विद्युतीकरण में लापरवाही पर लगायी फटकार

डीएम ने विद्युतीकरण में लापरवाही पर लगायी फटकार

ज्ञानपुर, वाराणसी: बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में विद्युत कार्यों की समीक्षा बैठक की गई। इस मामले में एनसीसी लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर को बिजली कनेक्शन वितरण में लापरवाही बरतने के कारण डीएम ने नोटिस भेजने का निर्देश दिया है। यह बात भी स्पष्ट कि है की यदि तब भी ठीक समय पर काम पूरा नहीं हुआ तो शासन को पत्र लिखा जाएगा। इन सबके साथ ही यह आदेश भी दिया की आईजीआरएस की समीक्षा में लंबित मामलों के तत्काल निस्तारण हो। बीएसए और डीआईओएस को प्लास्टिक पर प्रतिबंध को प्रभावी करने के लिए स्कूलों की ओर से जागरूकता रैली निकाले जाने का निर्देश दिया गया।

ग्रामीण ज्योति योजना के कार्यों को प्राथमिकता

31 जुलाई तक पं.दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के कार्यों को प्राथमिकता से पूरा किया जाने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया। अधिशासी अभियंता विद्युत को विद्युत संयोजन कार्य में प्रगति खराब होने पर कड़ी फटकार लगाई। सभी कनेक्शन को मीटर से जोड़ने एवं बरसात में जो भी तार ख़राब हो चुके है या फिर जर्जर हो गए है जो की सौभाग्य योजना में निर्गत थे उनको बदलने के लिए भी अधिकारियों को आदेशित कर दिया गया है। जो भी ट्रांसफार्मर इलाकों में खराब है उनको फौरन बदलने के लिए कहा गया है। इस अवसर पर एडीएम राम सिंह वर्मा व सीडीओ हरिशंकर सिंह के साथ ही अन्य भी मौजूद रहे।

प्लास्टिक पर प्रतिबंध का निर्देश

उन्होंने कहा की लोगों को जागरिक करे की वह कपडे और कागज के थैलों का ही उपयोग करें प्लास्टिक की जगह पर। साथ ही उन्होंने प्रभावी तरीके से प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा की स्कूलों की ओर से जागरूकता रैली निकालकर व निबंध समेत और जो भी आयोजन किये जा सकते है प्लास्टिक से होने वाले खतरे के बारे में उसे लोगो को बताया जाए इस बात के लिए उन्होंने निर्देशित किया बीएसए और डीआईओएस को। डीएम ने आईजीआरएस की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया की जो भी मामले लंबित हैं,उनको जल्द से जल्द निस्तारित किया जाए। साथ ही यह भी कहा की डिफाल्टर की श्रेणी में जिस किसी भी विभाग के प्रकरण रहेंगे उनको प्रतिकूल टिप्पणी दी जाएगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.