वाराणसी में शुरू हुआ संघ समागम, मुस्‍लिम महिलाओं द्वारा की गयी पुष्प वर्षा

वाराणसी में शुरू हुआ संघ समागम, मुस्‍लिम महिलाओं द्वारा की गयी पुष्प वर्षा

वाराणसी: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा वाराणसी के संपूर्णानंद संस्‍कृत विश्‍वविद्यालय ग्राउंड में रविवार को संघ समागम कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे कार्यक्रम के उद्घाटन में मुस्लिम महिलाओ ने संघ के गणवेशधारी स्वयंसेवको पर पुष्पवर्षा करके उनका स्वागत किया।

इसी क्रम में भारत माता के जय के नारो के बीच हज़ारो की संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में उपस्थित रहे, जिसमे स्वयं सरसंघचालक डॉ मोहनराव भागवत ने स्‍वयंसेवकों के साथ शाखा लगायी वही पूर्ण गणवेश में तक़रीबन 25 हजार की संख्या में संघ के स्वयंसेवको ने योग और समता का प्रदर्शन किया।

यह कार्यक्रम संघ के बहुप्रतीक्षित कार्यक्रमो में से एक था, जिससे काशी प्रांत के स्‍वयंसेवक इस ‘संघ समागम’ के लिए काफी दिनों से अभ्‍यास में जुटे हुए थे।

कार्यक्रम में शामिल हुए कई मंत्री और स्थानीय नेता

इस कार्यक्रम के महत्व का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है की क्‍या मंत्री और क्‍या विधायक, सभी गणवेश में मोहन भागवत की पाठशाला में जमीन पर बैठे दिखे। इस दौरान अपने उद्बोधन में सरसंघचालक ने रोटी कपड़ा और मकान के साथ आज के युग में मोबाइल को भी बहुत ज़रूरी चीज़ बताया।

इस कार्यक्रम में योगी सरकार में मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, वाराणसी कैंट विधानसभा से भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्‍तव और बनारस बार के पूर्व अध्यक्ष विवेक शंकर तिवारी आदि भी शामिल हुए।

आपको बता दे की इस कार्यक्रम को और संघ द्वारा सरकारी परिसरों के उपयोग को लेकर कांग्रेस के स्थानीय नेताओ ने सरकार पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप लगाया था, और साथ ही जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौपा था।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.