काशी में 2 दशकों से याद किये जाते है देश शहीद वीर सपूतों 

काशी में 2 दशकों से याद किये जाते है देश शहीद वीर सपूतों 

“आओ झुककर करें सलाम उन्हें जिनके हिस्से में ये मुकाम आया है। 
कितने खुशनसीब हैं वो लोग जिनका लहू वतन के काम आया है।।”

वाराणसी। कार्तिक का पवित्र महीना पूर्वजों को समर्पित होता है, साथ ही यह महीना उन वीरों को भी समर्पित होता है, जिन्होंने देश और समाज के लिए अपनी जिंदगी अर्पित कर दी। कार्तिक मास के पहले दिन वाराणसी में ऐसे ही अमर शहीदों को याद किया गया। 

शहर के प्रसिद्ध राजेंद्र प्रसाद घाट पर आयोजित कार्यक्रम में सेना के जवानों और अधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने देश पर कुर्बान होने वाले वीरों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर शहीदों की याद में आकाशदीप भी जलाए गये। 

अमर शहीदों की याद में आयोजित इस कार्यक्रम में आर्मी बैंड की यह धुन और यह गार्ड ऑफ़ ऑनर ऐसे ही वीर जवानों की याद में है जिन्होंने इस देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। 

पूर्वजों और शहीदों को समर्पित कार्तिक मास के पहले दिन हर साल की तरह इस बार भी शहर के प्रसिद्धराजेंद्र प्रसाद घाट पर गंगा सेवा निधि की तरफ से आयोजित इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में 39 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर, एनडीआरएफ और सीआरपीएफ के जवानों और अधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी शामिल होकर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

आओ झुककर करें सलाम उन्हें जिनके हिस्से में ये मुकाम आया है। कितने खुशनसीब हैं वो लोग जिनका लहू वतन के काम आया है। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava