वाराणसी: छात्र ने आत्मदाह करने की दी धमकी

वाराणसी: छात्र ने आत्मदाह करने की दी धमकी

वाराणसी: शुक्रवार को सर्वेश पाठक महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए पेट्रोल और माचिस लेकर खुद प्रशासनिक भवन के बाहर धरने पर जाकर बैठ गया।

आत्मदाह की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई

आत्मदाह की खबर जब पुलिस को हुई तो वह घटनास्थल पर जा पहुंची और फिर छात्र को समझाने का प्रयत्न करने लगे। छात्र को जब कुलपति द्वारा आश्वासन दिया गया तब वह माना।

छात्रसंघ चुनाव में मनमानी का आरोप विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया

पुस्तकालय मंत्री पद के उम्मीदवार सर्वेश पाठक ने बीते छात्रसंघ चुनाव में मनमानी का आरोप विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया। साथ ही यह भी कहा कि किसी भी विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में नौ अगस्त को पठन पाठन स्थगित नहीं था। क्यों बंद किया गया विश्वविद्यालय, प्रशासन इसका साफ जवाब दे।

पेट्रोल और माचिस लेकर प्रशासनिक भवन के समक्ष बैठा छात्र

इन सबके साथ ही कुलपति छात्रों के साथ मनमानी तरीके से पेश आते यह आरोप भी छात्र द्वारा लगाया गया। पेट्रोल और माचिस लेकर प्रशासनिक भवन के समक्ष बैठे छात्र ने दोपहर तीन बजे तक का वक्त प्रशासन को दिया।

कुलपति ने छात्र से वार्ता की

जबकि कुलपति प्रो. टीएन सिंह ने छात्र से वार्ता इससे पहले ही कर ली। उसको यह भी बताया गया कि नौ अगस्त को विश्वविद्यालय में पठन पाठन कार्य को स्थगित करने का कारण दलित आंदोलन को देखते हुए किया गया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रसंघ चुनाव न होने के बाबत ऐसा कोई आदेश न मिलने की बात कही।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.