BHU के छात्रों ने बाबा विश्वनाथ का रुद्राभिषेक कर अपना विरोध जताया

BHU के छात्रों ने बाबा विश्वनाथ का रुद्राभिषेक कर अपना विरोध जताया

वाराणसी। बीएचयू इनदिनों परिसर में चल रहे संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग में मुस्लिम प्रोफ़ेसर की नियुक्ति को लेकर चर्चा में हैं, सोशल मीडिया पर जहां एक तरफ कुछ इसके समर्थन में हैं तो कुछ इसका विरोध करते दिख रहे हैं। वहीं परिसर इस मुद्दे से गर्म हैं। 

15 दिनों से छात्रों द्वारा इस विषय पर विभिन्न तरीको से अप्पत्ति जताते हुए धरना दिया जा रहा हैं। छात्रों ने दस दिनों तक अलग-अलग तरीके से आंदोलन को संस्कृत भाषा के अनुसार चलाये जाने की बात कही थी। इस क्रम में आज धरना दे रहे छात्रों द्वारा परिसर में विराजमान काशीविश्वनाथ दरबार में रुद्रा-अभिषेक किया गया। मौजूदा छात्रों के अनुसार प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए धरना दिया जा रहा हैं जो अभी 10 दिन तक निरंतर ऐसे ही चलेगा। 

धरने का नेतृत्व कर रहे शोध छात्र चक्रपाणि ओझा के अनुसार संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग के सभी छात्रों ने ग़ैर हिन्दू प्रोफेसर की नियुक्ति को लेकर 15 दिन विरोध किया। जिसे की बीएचयू प्रशासन के आश्वासन के अनुरूप 10 दिन का विराम देकर इस मामले के समाधान करने का समय दिया था। इन 10 दिन हम धर्म और संस्कृति के अनुरूप इस आंदोलन को जारी रखे हुए थे। आज इसी क्रम में हम सभी ने बाबा विश्वनाथ का रुद्राभिषेक कर अपना विरोध जताया हैं। 

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Adhyan Chaurasiya