शहर में खुदखुशी की एक और घटना, डोम राज परिवार की युवती ने फांसी लगाकर दी जान

शहर में खुदखुशी की एक और घटना, डोम राज परिवार की युवती ने फांसी लगाकर दी जान

वाराणसी: बनारस में आये दिन खुदखुशी की घटनाये सामने आ रही है, ऐसा ही एक घटना कल दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के वराही गली में घटित हुयी जहा डोम राजा परिवार की 21 वर्षीय रागिनी चौधरी ने सोमवार सुबह नौ बजे फांसी लगाकर जान दे दी। सुचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया। रागनी का एक महीने पहले ही विवाह हुआ था और उसकी मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

मानमंदिर घाट के पीछे वराही गली में डोम राजा का परिवार रहता है। जगदीश चौधरी की तीन बेटिया और एक बेटा है जिनमे सबसे बड़ी रागिनी थी और उनका विवाह बीते 18 फरवरी को सोनारपुरा निवासी ऋषभ चौधरी से हुआ था। उनके परिजनों ने बताया कि रागिनी नवरात्र पर व्रत थी, सुबह नौ बजे उसकी छोटी बहन रवीना ने चाय दिया और कहा कि पापा बुला रहे है। काफी देर तक रागिनी नहीं आई तो छोटी बहन दोबारा बुलाने गई तो देखा कि अंदर से कमरा बंद था। जब रवीना ने खिड़की से झांककर देखा तो रागिनी पंखे के सहारे साड़ी के फंदे से लटकी हुयी थी। शोर मचाने पर परिवार के लोग भाग कर आये और आननफानन में दरवाजा तोड़ कर रागिनी को फांसी के फंदे से उतारा।

इस पूरी घटना से रागिनी के परिजन अवाक थे और यह बताने में असमर्थ थे कि आखिर उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। वही, पुलिस का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मोबाइल की काल डिटेल, एसएमएस और अन्य तथ्यों की जांच की जाएगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.