तीन दिवसीय माध्यमिक स्कूल संगीत प्रतियोगिता का हुआ आरम्भ

तीन दिवसीय माध्यमिक स्कूल संगीत प्रतियोगिता का हुआ आरम्भ

वाराणसी। झांसी महोत्सव के तर्ज के पर काशी गंगा महोत्सव कार्यकम 2019 में शुरू किया गया। तीन दिवसीय कार्यक्रम में सभी माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूल के बच्चे भाग लेते है।
 
यहां विभिन्न प्रकार के कार्यकमों को आयोजित किया जाता है। इस कार्यकम का उद्धघाटन मंत्री नीलकंठ तिवारी द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता के माध्यम से स्कूली बच्चों के अंदर छुपे प्रतिभाओं जैसे गायन, नृत्य, संगीत के माध्यम से उभारने का काम किया जाता है। 

जिला विद्यालय निरक्षक वाराणसी डॉ० विजय प्रकाश सिंह ने बताया कि काशी गंगा महोत्सव का कार्यक्रम शुरू किया गया है जिसमें विभिन्न कला का प्रदर्शन छात्रों द्वारा किया जाता है।
 
जो बच्चे अच्छे होते हैं उन्हें पुरस्कृत करने का कार्य किया जाता हैं। यह कार्यक्रम आज प्रारंभ हुआ हैं। यह कार्यक्रम तीन दिवस चलेगा फिर इसका समापन होगा।

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।” 
 

Vikas Srivastava