बैंक घोटाले के मामले में वाराणसी के दीनानाथ झुनझुनवाला फ़ैक्ट्री पर सीबीआई का छापा 

बैंक घोटाले के मामले में वाराणसी के दीनानाथ झुनझुनवाला फ़ैक्ट्री पर सीबीआई का छापा 

वाराणसी। बैंको के साथ धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ भारत की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने देश भर के 14 राज्यों में छापेमारी की है। इस छापेमारी का मुख्य कारण बैंको के 7 हजार करोड़ रुपयों से ज्यादा की धोखाधड़ी है जिसमे अब तक 42 एफआइआर दर्ज किये जा चुके है। 

छापेमारी के क्रम में वाराणसी के प्रमुख व्यवसायी दीनानाथ झुनझुनवाला फैक्ट्री सहित झुनझुनवाला के सभी प्रतिष्ठानों पर सीबीआई ने दस्तक दी और बैंक का पैसा डकारने के संबंध में कार्यवायी की। 

जानकारी के लिए बता दे कि वाराणसी के जेवीएल एग्रो इंडस्ट्रीज के निदेशकों ने फर्जी बैलेंस शीट सहित अन्य कागजातों के माध्यम के जरिये 518 करोड़ रूपये का कर्ज बैंक ऑफ़ बड़ौदा से लिया था और लगभग इतना ही कर्ज पंजाब नेशनल बैंक से भी लिया और बैंक से मिले पैसों को अपनी अन्य कंपनियों में स्थानांतरित कर दिया। 

नई दिल्ली के बैंको के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में 42 एफआइआर दर्ज किये गए है और फ़िलहाल सभी सीबीआई के निशाने पर है। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।” 

Vikas Srivastava