संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन की जर्जर हालत, बदले कुलपति पर नहीं बदली सूरत

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन की जर्जर हालत, बदले कुलपति पर नहीं बदली सूरत

वाराणसी। वाराणसी स्थित संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय जो भारत की संस्कृति के धरोहर के रूप में जाना जाती है। यहां प्रत्येक वर्ष छात्र संघ का चुनाव भी होता है। पिछले कई सालों से इस पर एनएसयूआई यानी कांग्रेस के छात्र गुट काबिज हो रहा है। चुनाव लड़ने के लिए खूब खर्चा भी करना पड़ता है। मगर, छात्रसंघ भवन की हालत देख कर ऐसा लगता है कि छात्रों के चुने हुए प्रतिनिधियों को उनके अधिकारों व कर्तव्य से विरक्त कर दिया गया है। छात्रसंघ भवन में जैसे ही आप प्रवेश करते हैं आपको सबसे पहले टूटी फूटी भवनों व ताला जड़े दरवाजे देखने को मिलेंगे।

जब हमने पुस्तकालय मंत्री के कमरे का दरवाजा खोलकर अंदर का नजारा देखा तो तस्वीरें हैरान करने वाली थी। एक तरफ बिजली का बोर्ड किसी तरह फिर से दीवार में चिपकने की गुहार लगा रहा था तो वहीं सामने रखा बेंच मानो जिंदगी की आखिरी सांसे गिन रहा था। धीरे-धीरे करके उसकी सांसें उखड़ रही थी। बेंच का पुर्जा-पुर्जा नीचे गिर रहा था। न तो लिखने के लिए स्टेशनरी का कोई सामान था न ही कोई सुविधा बैठने के लिए। केवल चार कुर्सियां हैं जो उस पूरे कमरे की शोभा में चार चांद लगा रहे थे। जब हमने उन पदाधिकारियों से सवाल किया जो वहां मौजूद थे तो उनके जवाब काफी निराश करने वाले थे।


Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें। 

Vikas Srivastava