भदोही जंघई स्टेशनों के बीच चल रहे नॉन इंटरलाकिंग काम से ठप सेवा हुई बहाल

भदोही जंघई स्टेशनों के बीच चल रहे नॉन इंटरलाकिंग काम से ठप सेवा हुई बहाल

भदोही, उत्तर प्रदेश: रविवार को वाराणसी-लखनऊ वाया भदोही रेलखंड के सुरियावां से जंघई स्टेशनों के बीच चल रहे नॉन इंटरलाकिंग काम के चलते छह दिनों से जो रेल सेवा ठप चल रही थी वह एक बार पुनः से बहाल हो गई है।

इन सबके कारण लोगों को काफी परेशानी हुई है। चुकि रेल द्वारा यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या बहुतायत होती है।भारतीयों की यात्रा का मुख्य संसाधन रेल ही होता है। इस वजह से जब कभी ऐसी समस्याआती है तो लोगों की चेहरे की खुशी तो छीन ही जाती है। साथ ही उन्होंने जहां कहीं भी जब जाने का निर्धारित किया होता है उस पर भी इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है।

हम आपको बताते चले कि अधिकारियों के अनुसार रविवार को रेल सेवाएं बहाल तो हुई पर फिर भी काफी सारी मुख्य ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो सका है। इस कारण जनसामान्य को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

गौरतलब हो कि स्टेशन मास्टर ने जानकारी दी कि मुंबई की तरफ जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस एवं रत्नागिरी एक्सप्रेस पर ब्लॉक का असर नहीं दिखाई पड़ रहा था। उन्होंने कहा कि आज मेगा ब्लॉक खुलने के बाद भी कुछ ऐसी एक्सप्रेस ट्रेनें रही, जो नहीं चली  14266 जनता एक्सप्रेस, 13006 अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस, 14258 काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, 12876 नीलांचल एक्सप्रेस, 15017 कुर्ला-गोरखपुर एक्सप्रेस, 15160 सारनाथ एक्सप्रेस, ट्रेनें भी उनमें शामिल रही। उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि रेल यातायात 4 जून से पूर्णरूप से बहाल हो जाएगा।

दूसरी तरफ लोगो के अनुसार दोहरीकरण कि वजह से ट्रेने अपने निर्धारित समय पर चलेंगी। जिसका की सभी यात्रियों को फायदा मिलेगा। ट्रेनों के चल पड़ने से लोगों को सुविधा हो गयी है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.