वाराणसी, उत्तरप्रदेश की छात्रा ने फेल होने पर किया आत्महत्या का प्रयास

वाराणसी, उत्तरप्रदेश की छात्रा ने फेल होने पर किया आत्महत्या का प्रयास

वलीदपुर, वाराणसी: एक बार फिर से फेल होने पर एक छात्रा ने की खुद की जान लेने की कोशिश। ऐसा हर वर्ष ही होता आ रहा है। ना जाने क्यों यह बच्चे इतना जोख़िमपूर्ण कदम उठाते है।

रविवार की देर रात 19 वर्षीय छात्रा अर्चना वर्मा ने देर आये आए अपने रिजल्ट को देखने के बाद आत्महत्या करने के लिए फांसी लगा ली। छात्रा मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के करहां बाजार की रहने वाली है। छात्रा के पिता का नाम दयाशंकर वर्मा है।

हम आपको बताते चले कि अर्चना राजकीय पीजी कालेज मुहम्मदाबाद गोहना से बायो ग्रुप से बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है। रविवार की शाम को चार बजे पूर्वांचल विश्वविद्यालय से बीएससी तृतीय वर्ष का रिजल्ट घोषित किया गया। जिसमें वह फेल रही। रिजल्ट को देखने के बाद वह बहुत ज्यादा दुखी हुई और फांसी लगा ली। जब उसने खुद को फांसी लगाई उस दौरान परिवार के किसी सदस्य की नजर अर्चना पर पड़ गई।

परिवार के लोगो ने अर्चना को बचाने का प्रयत्न किया। तब तक वह फंदे पर झूल चुकी थी। जिसके बाद वह बेहोश हो गई।परिवार के लोगों ने छात्रा को ले जाकर एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां छात्रा का प्राथमिक उपचार कराए जाने के बाद डाक्टरों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

हम तो यही कहेंगे कि न जाने क्यों ये आज का युवा वर्ग छोटी – छोटी बातो पर अपनी जान तक को जोखिम में डाल देता है। यह वजह की तह तक जा कर क्या किया जा सकता है, इसकी कोशिश ही नहीं करता। यह ना जाने क्यों यह उम्मीद खो बैठता है कि वह फिर से प्रयास कर अपनी जिंदगी में एक नया मुकाम हासिल कर सकता है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.