वाराणसी में आत्महत्या की सनसनीखेज वारदात, एक ही दिन में छात्र और छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

वाराणसी में आत्महत्या की सनसनीखेज वारदात, एक ही दिन में छात्र और छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

वाराणसी: इन दिनों शहर में कई आत्महत्या की दुखद: घटनाये सामने आ रही है, और इसी क्रम में शहर में सोमवार को दो अलग-अलग स्थानों पर एक छात्र और छात्रा के द्वारा आत्महत्या करने की घटना सामने आई है। जिसमें पहली घटना शहर के भेलूपुर थाना क्षेत्र में इंटरमीडिएट की छात्रा ने और दूसरी घटना में शिवपुर थाना क्षेत्र में बीफार्मा के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी।

घटना की सूचना पाते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और जांच में भेलूपुर थाना अंतर्गत बृज इनक्लेव कॉलोनी में बिहार के सीवान की सुप्रिया अपनी मौसी सीमा के साथ किराए के मकान में रहती थी। इंटरमीडिएट की छात्रा सुप्रिया यहां कोचिंग करती थी, सोमवार की दोपहर सीमा और सुप्रिया ने साथ खाना खाया इसके बाद सुप्रिया छत पर चली गई।

और इसके बाद सीमा नीचे चली गई कुछ देर बाद सीमा कमरे में आई तो सुप्रिया नहीं मिली, इसके बाद जब सीमा ने उसे घर में तलाशते हुए बाथरूम में पहुंची तो उसने देखा वह सुप्रिया शावर के सहारे दुपट्टे के फंदे से लटकी थी। जिसके बाद  सीमा ने शोर मचाया तो मकान मालिक और आसपास के लोग भाग कर आया और फिर पुलिस को सूचना दी जिसके बाद उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद सुप्रिया के माता-पिता को इस घटना की जानकारी दी। हलाकि पुलिस के अनुसार अभीतक इस संबंध में की आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हुई है और मामले की जांच पड़ताल जारी है।

और दूसरी घटना में शिवपुर थाना अंतर्गत बड़ा लालपुर स्थित किराये के मकान में रहने वाले राजकुमार भारतीय (22) पंखे की कुंडी के सहारे गमछे का फंदा बनाकर झूल गया। जिसके बाद जानकारी मिलने पर पड़ोसियों ने घटना की जानकारी राजकुमार के परिवारजनों और पुलिस को दी।

बिहार के चंपारण का मूल निवासी राजकुमार गहनी स्थित एक कालेज से बीफार्मा की पढ़ाई कर रहा था। हमसे बात करते हुए शिवपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हुई है और मामले की जांच की जा रही है।
एक ही दिन में दो बच्चो द्वारा आत्महत्या की यह दुखद घटना इस समय शहर में हर जगह चर्चा और लोगो के कौतुहल का विषय बना हुआ है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.