यूपी में जारी हाई अलर्ट के बाद वाराणसी में खुली सुरक्षा व्यवस्थाओं की पोल

यूपी में जारी हाई अलर्ट के बाद वाराणसी में खुली सुरक्षा व्यवस्थाओं की पोल

वाराणसी: उरी हमले के बाद भारत की एलओसी पर हुई जवाबी कार्यवाही के बाद तिलमिलाए पाकिस्तान के तेवरों के देखते हुए पूरे देश में हई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में अगले 48 घंटे में बड़े हमले की जानकारी दी है। जिस के बाद से दिल्ली सहित पूरे देश में मौजूद प्रमुख स्थलों पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

आतंकी धमाकों का दंश झेल चुकी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था को और भी बढा दिया गया है। गौरतलब हो कि शहर के प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बस नाम मात्र के लिए ही है।

शहर के दशाश्वमेध घाट पर लगा मेटल डिटेक्टर सिर्फ शो पीस बना हुआ है, तो वहीं कैंट रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों को कोई रोकने टोकने वाला भी नहीं है।

जिससे कोई भी संदिग्ध आसानी प्लेटफोर्म और ट्रेनों तक पहुंच सकता है। साथ ही साथ बीएचयू के मुख्य द्वार पर और संकटमोचन मंदिर पर भी सुरक्षा व्यवस्था ना के बराबर है।

पिछले दिनों जिला प्रशासन की पहल पर आईजी एसके भगत और एसएसपी आकाश कुलहरी ने जिला एवं सत्र न्यायालय में चेकिंग कर वहां लगे पुराने मेटल डिटेक्टर को बदलवाया था।

शहर के प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था आज भी पुराने तरीके से ही चल रही है। जिससे कभी भी कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है।

वहीं कैंट स्टेशन पर मौजूद जीआरपी प्रभारी ने कहा कि हमने प्रशासन से मेटल डिटेक्टर की मांग की है। गौरतलब है कि साल 2007 में कैंट स्टेशन पर आतंकी धमाके में कई लोगों की जान गयी थी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.