प्रशासन की लापरवाही, सड़क हादसों से जनता परेशान

प्रशासन की लापरवाही, सड़क हादसों से जनता परेशान

जिला मजिस्ट्रेट के आदेश को ताक पे रखते हुए धड़ल्ले से गुजरते बड़े वाहन, अवैध वसूली का बना अड्डा। दर्जनों मौत के बाद भी नही चेता प्रशासन, बड़ी घटना का कर रहा इंतजार।

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के भिखारीपुर में लगे हाइ गेज बैरियर जिसको पूर्व  डीएम प्रांजल यादव ने बड़ी गाड़ियों को रोकने के लिए लगवाया था, कुछ दिन तो यह ठीक ठाक हालत में था मगर अब विभागी उपेक्षा के कारण छतिग्रस्त होकर टूटा पड़ा है। बैरियर के टूटने के कारण लहरतारा और अखरी  बाई पास के सिपाहियों की चांदी  हो जाती है जो चन्द रुपयो की लालच में बड़ी गाड़ियों को उक्त रोड  पर चलने की अनुमति तो दे देते है किन्तु  निर्दोष जनता के जान के परवाह नहीं करते। जिससे एक दिन में न जाने कितने मासूम ट्रकों की चपेट में आ जाते है। उक्त बैरियर के टूटने के कारण शाम होते ही बड़ी गाड़िया बे रोकटोक  फर्राटा भर रही हैं।

जबकि विभाग द्वारा बोर्ड भी लगाया गया है कि बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित है, जिससे किसी को भी कोई मतलब नहीं है। जिसके कारण दर्जनों बेगुनाह अपनी जान  कुचल कर गवा चुके हैं उसके बाद भी उक्त बैरियर को लगावाने की जहमत किसी ने नही उठाई।

शाम होते ही शुरू हो जाता है लहरतारा और अखरी बाई पास का ये खेल।

अब ऐस एमए ये सवाल उठना लाज़िमी है कि आखिर कब थमेगा चन्द रुपयो का ये खेल? किसी भी घटना पर हल्ला मचने के बाद ही सरकार अपनी नींद्र से क्यों उठती हैं? थोड़ी बहुत काम करती है और फिर सो जाती है, फास्ट होकर कार्रवाई करता है सब कुछ चन्द दिनों के लिए ठीक हो जाता है मगर कुछ दिन बीतने के बाद ही उसी रवैये पे लौट जाते है जिसका खामियाजा आम जनता को अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.