प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन पर कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण का काशी जनता से अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन पर कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण का काशी जनता से अपील

वाराणसी. 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ़्रांसिसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो के साथ अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे है। अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी को कई परियोजना का लोकार्पण भी करना है, इसके साथ ही वह फ़्रांसिसी राष्ट्रपति के साथ नौकाविहार का भी आनंद लेंगे।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो शनिवार सुबह अपने तीन दिवसीय भारत दौरे पर पहुंच चुके हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर खुद एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इमैनुएल के साथ उनकी पत्नी ब्रिगिटी मैक्रों और एक डेलिगेशन भी आया भारत आया है। नई दिल्ली पहुंचने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा मुझे लगता है कि मेरी और मोदी कि कैमिस्ट्री बहुत अच्छी है। भारत और फ्रांस दोनों देश ही महान लोकतंत्र हैं, और हमारे रिश्ते भी ऐतिहासिक हैं।

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति के सुरक्षा के मद्देनजर काशी का प्रशासन भी चौकस हो गया है, कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने आज काशी की जनता से एक अपील किया कि विश्व की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में जाने वाली काशी अपने मेहमाननवाजी एवं अतिथि देवो भवः के लिए पूरी दुनिया में जानी पहचानी जाती है, इसलिए काशी वासियों से काशी की पहचान के अनुरूप अतिथि का स्वागत करने और सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील किया।

कमिश्नर नितिन ने लोगों से अपील किया कि 12 मार्च यानी सोमवार को यातायात को सामान्य बनाए रखने हेतु लागु रूट डायवर्जन के अनुरूप यातायात का पालन करें, सड़कों और गलियों को साफ-सुथरा रखने में वाराणसी प्रशासन का सहयोग करते हुए दिन में कूड़े और घरों की गंदगी सड़कों पर ना फेंकने का अपील किया।

वाराणसी के कमिश्नर ने सुरक्षा के मद्देनजर काशी की जनता से यह भी कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर लावारिस किसी भी वस्तु सहित किसी भी अजनबी एवं संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तुरंत अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन या 100 नंबर पर दें।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.