शातिर डकैत को वाराणसी पुलिस ने धर दबोचा

शातिर डकैत को वाराणसी पुलिस ने धर दबोचा

वाराणसी शहर में रोजाना चोर कही न कही घटना को अंजाम देते रहते है, लूट-पाट  की घटनाओ पर नकेल कसने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा दिशा निर्देश पर शिवपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। डकैती की साजिश करने वाले तीन शातिर डकैत पुलिस के हत्थे चढ़े। पुलिस ने इनके पास से एक.32 बोर की रिवाल्वर, एक.312 बोर का और एक.12 बोर का तमंचा बरामद किया है। इसके अलावा डकैती में लूटे गए पैसे भी बरामद हुए हैं।

इस सम्बन्ध में मामले का खुलासा करते हुए सीओ कैंट राकेश नायक ने बताया कि कई दिनों से क्षेत्र और जनपद में इनका आतंक मचा हुआ था, जिसे संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने डकैतों के लिए जिला पुलिस को निर्देशित किया था। इसी क्रम में शिवपुर प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय क्षेत्र में गस्त कर रहे थे। उसी समय मुखबिर ख़ास से सूचना मिली कि गोयनका मिल गेट पर कुछ शातिर किस्म के लोग डकैती की साजिश रच रहे हैं, अगर जल्दी की जाए तो उन्हें पकड़ा जा सकता हैं।

मुखबिर ख़ास की सूचना पर भरोसा करते हुए प्रभारी निरीक्षक शिवपुर ने अपने हमराहियों सहित गोयनका मिल गेट पर कुछ लोगों को देखकर उन्हें घेरना शुरू किया, जिससे उनमे भगादौड़ी मच गयी। पुलिस ने वहां से शिवाजी बिन्द निवासी सादियाबाद, जिला गाज़ीपुर, राजूओ क्षत्रिय, थाना पोखरा, नेपाल और मोहम्मद आलम निवासी नंदगंज, जनपद गाज़ीपुर को मौके से गिरफ्तार कर लिया। वहीं मनोज तिवारी निवासी तारा जीवनपुर, अली नगर चंदौली और श्याम सुन्दर बिन्द निवासी जमानिया, गाज़ीपुर अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में फरार हो गए।

सीओ कैंट ने बताया कि इनके पास से तीन अवैध असलहे भी बरामद हुए हैं। पकडे गए डकैतों ने पूछताछ में शिवपुर थानाक्षेत्र में डकैती के दर्ज मुकदमे में शामिल होना कुबूला है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.