दुष्कर्मी हत्यारे चढ़े चंद घंटों में पुलिस के हत्थे

दुष्कर्मी हत्यारे चढ़े चंद घंटों में पुलिस के हत्थे

एसपी ग्रामीण अमित कुमार व सीओ पिंडरा सुरेन्द्र यादव ने कुछ घंटों में ही किया खुलासा।

अर्द्धविच्छिप्त महिला के साथ दुष्कर्म कर लोक लाज के भय से उसकी मौके पर ही हत्या कर देने वाले दो अपराधियों को ग्रामीण पुलिस ने घटना कारित करने के चंद घंटों में ही गिरफ़्तार कर लिया। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अभियुक्तों को बिना कोई मौका देते हुए अपने शिकंजे में ले आवश्यक लिखापढ़ी करते हुए जेल भेज दिया। गिरफ़्तार करने वाली टीम को एस पी ग्रामीण ने दो हज़ार रूपए  इनाम की घोषणा की।

मंगलवार की रात में लोकपुर गांव के एक बगीचे में बजरंग बली मंदिर के परिसर में एक अर्द्ध विछिप्त महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर लाश फेंक दी गई थी।इस घटना के खुलासे के लिए सीओ पिंडरा सुरेन्द्र यादव के नेतृत्व में टीम ने पूरे इलाक़े में ताबड़तोड़ छापेमारी और खोजबीन शुरू कर दी। मुख़बिर के सूचना पर बुधवार को रसूलपुर गांव के निवासी लक्ष्मी निवास उर्फ़ डब्बू मिश्रा को पुलिस ने अपनी गिरफ़्त में ले जब कड़ाई से पूछताछ की तो अभियुक्त ने अपना ज़ुर्म कबूलते हुए घटना में शामिल एक और अपराधी लोकापुर गांव निवासी कल्लू गोंड़ के बारे में बताया।पुलिस  टीम ने तत्काल उसे भी गिरफ़्तार कर लिया। अभियुक्तों ने घटना के बारे में बताया कि शराब के नशे में उस महिला के साथ हम लोग दुष्कर्म कर रहे थे। जब उसने विरोध किया तो हम दोनों ने उसकी पटक पटक कर हत्या कर दी।

मालूम हो कि बडागाॅव थाना क्षेत्र के लोकापुर गाँव के पास राधेश्याम पांडेय के बगीचे में स्थित हनुमान मंदिर पर पिछले दो तीन वर्षों से एक अर्ध विक्षिप्त 50 वर्षीय महिला रहती थी। दिन में वह आसपास के गाँवों में घुमकर लोगों के यहां खाना मांगकर खाती थी। और कपड़े मांगकर पहनती थी। गाँव की महिलायें कभी कभी उसे नहला धुला देती थी, शाम को खाना खाने के बाद वह मंदिर के बरामदे के चबुतरे पर जाकर सो जाती थी।

एस पी ग्रामीण ने पुलिस की इस तत्पर कार्रवाई के लिए पूरी टीम को दो हज़ार के पुरस्कार की घोषणा की।गिरफ़्तार करने वाली टीम में मुख्यतः  उपनिरीक्षक मनोज कुमार, प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, विजय प्रताप आदि शामिल रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.