भारी सुरक्षा के बीच शुरू हुई ज्ञानवापी परिसर की वीडियोग्राफी, मौके पर प्रशासन के साथ वादी और प्रतिवादी पक्ष रहे मौजूद

भारी सुरक्षा के बीच शुरू हुई ज्ञानवापी परिसर की वीडियोग्राफी, मौके पर प्रशासन के साथ वादी और प्रतिवादी पक्ष रहे मौजूद

वाराणसी। इस वक्त पूरे देश की निगाहे ज्ञानवापी परिसर में हो रहे सर्वे पर टिकी हुई है। इस ज्ञानवापी परिसर और मां श्रृंगार गौरी के मामले के भूमि विवाद में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 6 मई यानी आज सर्वे का आदेश दिया था, जिसकी रिपोर्ट 10 मई को कोर्ट में पेश की जानी है। इसीक्रम में आज ज्ञानवापी मस्जिद परिसर और श्रृंगार गौरी के सर्वे और वीडियोग्राफी के लिए अदालत से नियुक्त कोर्ट कमिश्नर ज्ञानवापी पहुंचे। अदालत से नियुक्त वरिष्ठ अधिवक्ता अजय कुमार मिश्र वादी और प्रतिवादी पक्ष के कुल 28 लोगों के साथ निरीक्षण करेंगे। इस दौरान वीडियोग्राफी भी की जायेगी।

इस मौके पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी मात्रा में सुरक्षा बल लगाए गए है। इस संबंध में वादी पक्ष के वकील शिवम गौड़ ने बताया कि मौके पर वीडियोग्राफी की जाएगी जिसकी रिपोर्ट 10 मई को पेश करनी है। उन्होंने बताया कि लगभग 3 दिनों तक ये वीडियोग्राफी चल सकती है।

आपको बता दें कि मौके पर कुछ लोगों ने नारे भी लगाए मगर समुदाय के समझदार लोगों ने उन्हें फौरन ही मौके से हटा दिया और सामान्य तरीके से सर्वे का काम शुरू हुआ।

दरअसल काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में स्थित मां श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन के लिए हाईकोर्ट में याचिका दी गयी थी क्योंकि श्रृंगार गौरी मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों को साल में एक बार ही मौका मिलता है और इस मंदिर का पीछे का हिस्सा ज्ञानवापी मस्जिद परिसर से सटा हुआ है जिसके कारण ऐसा विवाद उत्पन्न हुआ। इसी मामले के निपटारे के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 6 मई को परिसर के सर्वे का आदेश दिया था और 10 मई को इसकी रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश की जानी है।

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Vikas Srivastava