बनारस में दो बुजुर्गों ने किया ऐसा काम, आप जानकर कहेंगे ‘शर्मनाक’

बनारस में दो बुजुर्गों ने किया ऐसा काम, आप जानकर कहेंगे ‘शर्मनाक’

वाराणसी। बचपन से ही बच्चों को बुजुर्गों का आदर-सम्मान करना सिखाया जाता है। बुजुर्गों का आदर-सम्मान करना इंसानियत ही नहीं बल्कि हमारा धर्म भी है। लेकिन वही जब किसी बुजुर्गों द्वारा बच्चियों की छेड़खानी का मामला सामने आ जाए तब आप क्या करेंगे? देश में महिलाओं और बच्चीयों के साथ लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि आज के इस दौर में बच्चियों की छेड़खानी से माता-पिता दुविधा में हैं कि किस पर भरोसा करें और किस पर न करें।

बनारस शहर के कैंट और सिगरा थाना क्षेत्र में सोमवार को दो बुजुर्गों पर छेड़खानी के आरोप का मामला सामने आया है।

कैंट और सिगरा पुलिस में दोनों मामलों की तहरीर के आधार पर कैंट और सिगरा थाने में छेड़खानी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है। सिगरा पुलिस ने मामले की करवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, कैंट पुलिस घटना की तफ्तीश में जुटा हुआ है।

आपको बता दे कि सिगरा थाना क्षेत्र में सोमवार को पांच वर्ष की बच्ची ने पड़ोस के 62 वर्षीय बुजुर्ग प्रकाश खट्टर की अश्लील हरकतों की शिकायत अपनी मां से की। मासूम की मां मामले की शिकायत लेकर सिगरा थाने पहुंची और पुलिस को बताया कि प्रकाश उनकी बेटी के साथ गलत हरकतें करता है। इस संबंध में सिगरा इंस्पेक्टर ने बताया कि छेड़खानी और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जाता है कि आरोपी प्रकाश की लक्सा क्षेत्र में मोबाइल की दुकान है।

वहीं दूसरी तरफ फुलवरिया क्षेत्र, कैंट थाने पहुंची एक छात्रा ने बताया कि उसके पड़ोस के हरिशंकर विश्वकर्मा उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजते हैं। छात्रा के बात पर विरोध करने और आपत्ति जताने पर हरिशंकर की दो बहुओं ने मैसेज डिलीट करने का दबाव बनाया। इस बात को न मानने पर छात्रा को अपहरण की धमकी दी गई। छात्रा के पिता ने छेड़खानी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया। फिर कैंट थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि हरिशंकर और उसकी दोनों बहुओं के खिलाफ मामले की जांच कर साक्ष्य के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.