मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पश्चिमी यूपी में 36 घंटो में हो सकती है भारी वर्षा

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पश्चिमी यूपी में 36 घंटो में हो सकती है भारी वर्षा

आज और कल पश्चिमी यूपी में अगले 36 घण्टों में आंधी और बवंडर, सिलसिला यही पर रुकेगा नहीं बारिश के साथ पड़ सकते हैं ओले। मौसम विभाग से प्राप्त जानकरी के अनुसार पांच  राज्यों में पिछले हफ़्ते आयी आंधी से हुई थी 124 मौत अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रदेश पर मंडरा रहा है खतरा, कानपुर के 50 किलोमीटर की परिधी में पड़ सकता है असर। कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को किया सतर्क अनाज को सुरक्षित स्थानों पर ही रखें व फसल की मढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत, आम सहित कई फसलों को हो सकता है नुकसान।

प्रशासन भी बना हुआ है अलर्ट पर, राहत आपदा टीम चौकस, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

गृह मंत्रालय ने देश के करीब 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में सोमवार को आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी ओर इसके चलते हरियाणा में दो दिनों के लिए सरकारी और निजी विद्यालयों को बंद रखने की घोषणा की गई है। गृह मंत्रालय के अनुसार जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों में सोमवार को आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी गरज-बरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं। असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों में भी धूल भरी आंधी चल सकती है और गरज के साथ बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह धूल भरी आंधी, तेज बारिश और बिजली गिरने के कारण पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.