शादी की ख़ुशी मातम में तब्दील, विद्युत स्पर्शघाती बना मौत की वजह

शादी की ख़ुशी मातम में तब्दील, विद्युत स्पर्शघाती बना मौत की वजह

वाराणसी जंसा थाना अंतर्गत बेसहूपुर गांव निवासी युवक की शनिवार को करंट लगने से मौत हो गयी। घटना के बाद परिवार के लोग उसे बीएचयू ट्रामा सेन्टर ले गये जहां आधी रात बाद उसकी मौत की सूचना डॉक्टरों द्वारा परिजनों को दिया गया। पुलिस को इतलाह किए बगैर ही परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार मर्णिकर्णिका घाट पर कर दिया।

प्राप्त जानकारी अनुसार  तेज बहादुर मौर्य नामक 38 वर्षीय युवक के घर में शादी की तैयारी चल रही थी व घटना के वक़्त महिलाये नांच गाना गाना में व्यस्त थी जिस कारण नजर उसपर नहीं पड़ी। शनिवार की रात खाने के बाद पंखा चलाने के लिए बोर्ड में स्वीच लगा रहा था| बोर्ड में लाइन उतरने के कारण वह करेन्ट की चपेट में आ गया| जिससे बेहोश होकर गिर गया| जानकारी होते ही परिवार के लोग स्थानीय एक अस्पताल ले गये जहां से ट्रामा सेन्टर रिफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान देररात उसकी मौत हो गयी|परिवार के लोग जंसा पुलिस को सूचना दिये बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिये।

युवक के बडे भाई दशरथ मौर्य की पुत्री की शादी 9 मई को फूलपुर थाना क्षेत्र में होनी है। घर में शादी समारोह की तैयारी चल रही थी। इस घटना के बाद तो खुशी की माहौल ही गम में बदल गया। परिवार पर दुःख का पहाड टूट पडा। मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा बताया जाता है। घटना का जानकारी के बाद रविवार की सुबह गांव में चूल्हे तक नही जले।मृतक की कोई संतान नहीं था। किसी को विश्वास ही नहीं हो पा रहा था की अभी कुछ देर पहले ही बहुत ख़ुश था।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.