पहले बीएचयू में कराया था ऑपरेशन अब डाक्टरों के खिलाफ दर्ज़ कराया मुकदमा

पहले बीएचयू में कराया था ऑपरेशन अब डाक्टरों के खिलाफ दर्ज़ कराया मुकदमा

वाराणसी: आपने डॉक्टर कई सारी लापरवाही की कहानिया सुनी होंगी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में ही एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

यह मामला बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित सर सुन्दरलाल चिकित्सालय में अपनी तरह का यह पहला मामला सामने आया है जहा के डॉक्टर देश भर के नामी-गिरामी डॉक्टरों में गिने जाते है

डॉक्टरों द्वारा लापरवाही का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे मरीज के पेट में एक दो नहीं पांच सुइया छोड़ दी गयी है। बताया गया है की प्रसूति विभाग में ऑपरेशन के दौरान एक महिला मरीज के पेट में पांच निडिल छोड़ दिया गया पीड़िता के पति विकास द्विवेदी के अनुसार 6 महीने पहले कशी हिन्दू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल हॉस्पिटल में ऑपरेशन कराया था जिसमे डॉक्टर निशा रानी द्वारा पीड़िता की डिलवरी के बाद नशबंदी का ऑपरेशन करवाया था।

उस समय सब ठीक था पर कुछ दिनों बाद मेरी पत्नी के पेट में दर्द रहने लगा तो हम उसे दोबारा हॉस्पिटल लेके गए तो वह एक्सरे में पता चला की डॉक्टर ने मेरे बीवी के पेट में पांच निडिल छोड़ दी है।

यह पता चलते ही डॉक्टर ने हमें धमकाया और चुप रहने के साथ ही हमें डॉ खन्ना के पास भेज दिया जिन्होंने दोबारा ऑपरेशन करके 2 निडिल निकली और 3 पेट में ही छोड़ दी और हमें वहा से भगा दिया।

जिससे मेरी पत्नी की तबियत ख़राब रहने लगी और हमने थक हारकर न्याय के लिए लंका थाने में गुहार लगायी है और हमें उम्मीद है की हमें न्याय जरूर मिलेगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.