हॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया कान्स फिल्म फेस्टिवल में नंगे पैर वॉक

हॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया कान्स फिल्म फेस्टिवल में नंगे पैर वॉक

इन दिनों कान्स फिल्म फेस्टिवल का सुरूर बॉलीवुड और हॉलीवुड सेलिब्रिटीज के सिर चढ़ कर बोल रहा है। हर दिन किसी न किसी बॉलीवुड – हॉलीवुड अभिनेत्रियों की फोटोज लगातार वहा से आपको देखेने को मिल रही है पर आखिर क्यों एक हॉलीवुड अभिनेत्री ने किया नंगे पांव वाक चलिए अब हम आपको बता देते है।

कौन है वो हॉलीवुड अभिनेत्री

उन हॉलीवुड अभिनेत्री का नाम है क्रि‍स्टन स्टीवर्ट उन्होंने हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। क्रि‍स्टन ने अब तक ‘एडवेन्चरलैंड’,’द ट्वाइलाइट सागा’, ‘क्लाउड्स ऑफ़ सिल्स मारिया’, ‘अमेरिकन अल्ट्रा’ सहित और भी कई फिल्मों में काम किया है।

क्रि‍स्टन कर रही थी नो फ्लैट्स पालिसी का विरोध

 

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की क्रि‍स्टन स्टीवर्ट ने कान्स की नो फ्लैट्स पालिसी का विरोध किया है। कान्स में एक नियम बना हुआ है कि रेड कारपेट पर कोई भी फ्लैट्स फुटवियर में नहीं आएगा। इसी नियम का विरोध हॉलीवुड अभिनेत्री क्रि‍स्टन स्टीवर्ट कर रही है। कान्स की इस पालिसी को बहुत सारे जाने माने लोगो ने बेतुका ठहराया है। क्रिस्टन ने अपने एक इंटरव्यू में इस नियम का विरोध किया था,  क्रि‍स्टन जब रेड कारपेट पर पहुची तो उन्होंने कॉपर शेड में शि‍मर ड्रेस पहन रखी थी वा न्यूड मेकअप के साथ ब्लैक हील्स भी पहन रखी थी। पहले तो जब वह रेड कारपेट पर आई तो फोटोग्राफर्स को कुछ पोज दिए और उसके थोड़ी ही देर बाद अपने फुटवेयर उतारकर नंगे पैर ही रेड कारपेट पर चलने लगी ये देखकर सब दंग रह गए दरअसल वह नो फ्लैट्स पालिसी का विरोध कर रही थी।

इससे पहले हॉलीवुड एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स भी इस नियम का उल्लंघन कर चुकी हैं। 69वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट पर जूलिया भी नंगे पांव देखी गईं थीं।- आपको बता दें कि नो फ्लैट्स पालिसी ये विवाद ‘फ्लैटगेट’ के नाम से सुर्ख‍ियों में रहा है।

हम आपको बता दे की वर्ष 2015 में कान्स में फिल्म ‘कैरल’ के प्रीमियर पर पहुंची कुछ महिलाओं को सिर्फ इस वजह से अंदर नहीं आने दिया गया था क्योंकि वे फ्लैट्स पहनकर इवेंट पर आईं थीं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.