वाराणसी: बकरा मंडी में आया सवा लाख का बकरा

वाराणसी: बकरा मंडी में आया सवा लाख का बकरा

वाराणसी: बकरीद एक बहुत ही बड़ा और पावन पर्व है मुसलमानों का। जो कि इस बार 22 अगस्त को मनाया जाने वाला है। 22 अगस्त को कुर्बानी का पर्व बकरीद बहुत ही धूम – धाम के साथ मनाया जायेगा। इसको लेकर जोरदार तरीके से तैयारियां भी प्रारम्भ कर दी गयी है।

व्यापारी बकरों की खेप को लेकर आ चुके है

शहर स्थित बकरा मंडी भी सजा दी गई है। हर बार की तरह इस बार भी शहरों से व्यापारी बकरों की खेप को लेकर बेनियाबाग बकरा मंडी में इटावा, गोरखपुर, मैनपुरी, आजमगढ़, मऊ आदि जगहों से आ चुके हैं। दूसरी तरफ बकरा मंडी में खरीदारों की भीड़ भी जमा होने लगी है।

मंडी में आया सवा लाख का बकरा

हम आपको बता दे कि इस बार बकरा मंडी में पूरे सवा लाख तक का बकरा आ चुका है। यह बकरा सभी के ध्याना आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वही दूसरी तरफ मो.सलीम जो कि चोलापुर से है ने दावा किया है कि उस बकरे पर अल्लाह एवं हमजा भी लिखा हुआ है। इस वजह से उन्होंने एक लाख 30 हजार रुपये की कीमत इस बकरे की लगाई है।

बकरे को देखने के लिए लोगों का लगा जमावड़ा

बकरा मंडी में 60 किलो वजन वाले इस बकरे को देखने के लिए लोगो का जमघट लग गया। वही दूसरी तरफ कई दुंबे भी बकरा मंडी में आये। एक क्विंटल का दुंबा लेकर नसीम मुबारकपुर से आए हैं। नसीम जो की मुबारकपुर से एक क्विंटल का दुंबा लेकर आए है उन्होंने इसका दाम एक लाख 80 हजार रखा है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.