वाराणसी: रिश्वत न देने पर पुलिस चौकी प्रभारी ने उल्टा लटकाकर पीटा

वाराणसी: रिश्वत न देने पर पुलिस चौकी प्रभारी ने उल्टा लटकाकर पीटा

वाराणसी: रिश्वत लेना और देना दोनों ही एक गंभीर मुद्दा है। हमारे समाज में यह एक ऐसी कुरीति है जिस कारण जनसामान्य को खासा तकलीफ उठानी पड़ती है। यह एक ऐसी प्रधा बन बैठा है जिस कारण सामान्य इंसान का एक छोटा सा काम भी बहुत महंगा हो जाता है। सरकारी कामों में जब रिस्वत रुपी दीमक लगती है तो एक कागज का टुकड़ा भी दफ्तरों में एक टेबल से दूसरे टेबल तक तब ही आगे बढ़ता है जब इसमें रिस्वत रुपी दीमक लगा दी जाती है। वरना वह काम जल्दी आगे नहीं बढ़ता जस का तस ही पड़ा रहता है।

मामले की शिकायत पत्र भेज कर दी गई

ऐसा ही एक मुद्दा लंका थाना की रमना पुलिस चौकी प्रभारी बृजेश पांडेय का सामने आया है। जिसमें चौकी प्रभारी पर 50 हजार रुपये रिस्वत मांगने और न देने पर बर्बरता से पिटाई करने का आरोप लालबहादुर पटेल ने लगाया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के साथ ही जिला पुलिस के अधिकारियों को भी इस पूरे मामले की शिकायत पत्र भेज कर दे दी गई है।

लालबहादुर पटेल को लंका थाना में लाया गया

गुरुवार को हुए जमीन विवाद के संबंध में लालबहादुर पटेल जो की रमना निवासी है को लंका थाना में लाया गया था। रमना चौकी प्रभारी ने उससे 50 हजार रुपयों की मांग थाने से छोड़ने के बदले में की थी पर जब उसके द्वारा रूपये नहीं दिये गए तो थाने पर रात में उसको उल्टा लटका दिया गया एवं उसकी पिटाई रमना चौकी प्रभारी ने की।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हुआ प्रकरण

हम आपको बताते चले कि लालबहादुर की फोटो के साथ ट्विटर समेत यह प्रकरण शुक्रवार को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी वायरल हुआ तब जांच कराकर कार्रवाई का निर्देश आला अधिकारियों द्वारा दिया गया। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने मामले के संबंध में बताया है कि जांच सीओ भेलूपुर को सौंप गई है। मामले में आगे की कार्रवाई उनके रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.