अखिलेश यादव पहुंचे वाराणसी जिला कारागार, जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

अखिलेश यादव पहुंचे वाराणसी जिला कारागार, जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

वाराणसी। सपा मुखिया अखिलेश यादव चंदौली के मनराजपुर गांव से सीधे वाराणसी के जिला कारागार पहुंचे और ईवीएम मामले में बंद सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बात की और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर दोषारोपण किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम से भरा हुआ ट्रक पकड़ा गया था, हालांकि ये कार्यकर्ताओं ने नहीं पकड़ा था बल्कि इन्हें ये जानकारी मिली थी कि ईवीएम जा रही है और रयूमर ये था कि ईवीएम बदली जाएंगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी साथी लोकतंत्र बचाने के लिए जेल गए है और समाजवादी लोग इनकी पूरी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि इनकी और इनके परिवार की जो भी लीगल मदद होगी वो की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमीशन के बाकायदा नियम थे कि कौन से नियमों से ईवीएम एक जगह से दूसरी जगह तक जाएंगी मगर जिस समय समाजवादी पार्टी के नौजवानों ने आवाज उठाई थी, उस समय इलेक्शन कमीशन ने भी स्वीकार किया था कि गलती हुई है। उस समय उस जगह के अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाई की बात भी कही गई थी। उन्होंने कहा कि पकड़े गए सभी कार्यकर्ता निर्दोष है और प्रशासन ने 600 से अधिक लोगों के नाम अज्ञात में डाले है, ताकी किसी भी समाजवादी साथी को परेशान किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस सरकार में जाति और धर्म के नाम पर भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इनमे से कई कार्यकर्ता रोजे पर थे उन्हें सरकार के इशारे पर बंद किया गया। उनकी ईद भी जेल में मनी है। ये दुःख की बात है कि सरकार भेदभाव से काम कर रही है।

मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने चंदौली सहित प्रदेश में हुई कई घटनाओं का जिक्र किया और उसका ठीकरा योगी सरकार के सिर फोड़ा। 2024 में केंद्र सरकार के हिंदुत्व के मुद्दे पर संभावित जीत दर्ज करने पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी वाले नकली हिंदू है। ज्ञानवापी के मामले पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ये जानबूझ कर कभी ताजमहल और कभी मस्जिद का सवाल उठाते है। इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर इस देश का कानून और संविधान फैसला करें। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई पर चर्चा न हो इसलिए इस प्रकार के मुद्दे उठाने वालों को बीजेपी स्पॉन्सर करती है।

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Vikas Srivastava