ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामला-कल कोर्ट सुनाएगा फैसला, दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामला-कल कोर्ट सुनाएगा फैसला, दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

वाराणसी। आज ज्ञानवापी मस्जिद और मां श्रृंगार गौरी के मामले में वाराणसी की कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई करते हुए फैसले को सुरक्षित रख लिया। इस मामले में कोर्ट कल अपना फैसला सुनाएगा।

कोर्ट में हुई सुनवाई के विषय में बताते हुए वादी हिंदू पक्ष के अधिवक्ताओं ने बताया कि आज विपक्ष के द्वारा जो दलीलें रखी गई वो निरर्थक थी। अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने बताया कि प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ताओं ने विषय से हट कर अपने पक्ष को रखा। उन्होंने कहा कि 26 अप्रैल 2022 को जो कमीशन तय किया गया था जिसमें डेढ़ दिन तक कमीशन किया, को लेकर बहस की। उन्होंने कहा कि सीपीसी में ऐसा कहीं नहीं लिखा गया कि जब तक कमीशन पूरा नहीं होता आप उसे रोक नहीं सकते।

साथ ही बताया कि प्रतिवादी आज भी उसी पर अड़े रहे जबकि कमीशन के लिए न्यायालय ने आदेश कर दिया है। उन्होंने बताया कि सभी पक्षों को सुनने के बाद न्यायालय ने आदेश को सुरक्षित रख लिया है। वहीं कोर्ट कमिश्नर के बदले जाने पर कहा कि ये न्यायालय का विषय है कोर्ट जैसा तय करेगा उसी प्रकार कार्य किया जायेगा। उन्होंने बताया कि वादी पक्ष की ओर से मांग की गई है कि उन्हें मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी करने के लिए स्पष्ट आदेशित किया जाय।

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Vikas Srivastava