अलीगढ में अवैध रिफाइंड ऑयल फैक्ट्री का भांडा फोड़ 

अलीगढ में अवैध रिफाइंड ऑयल फैक्ट्री का भांडा फोड़ 

अलीगढ। अलीगढ़ के एसडीएम रंजीत सिंह के नेतृत्व में एफडीए व बाट माप विभाग की टीम ने थाना दिल्ली गेट क्षेत्र के मेघ बिहार में छापामारी कार्यवाही के दौरान अवैध रिफाइंड ऑयल फैक्ट्री का संचालन करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया, जिसमें हजारों टीन अवैध रिफाइंड भी बरामद की है।

छापेमारी कर गोदाम को सील कर दिया  गया अब वाणिज्य कर विभाग की SIT टीम  को जांच के आदेश दे दी गयी है। एसडीएम को सूचना मिली कि जमालपुर पुलिस चौकी के पीछे एक विहार कॉलोनी में नकली घी बनाने का  धंधा चल रहा है ।सूचना के आधार पर एसडीएम शाम के समय एफडीए व मार्ट विभाग की टीम के साथ उक्त स्थान पर पहुंचे।

यहां कृष्णा ट्रेडर्स के नाम से संचालित फैक्ट्री में रिफाइंड तैयार करने के साथ  ही पैकिंग का काम हो रहा था कई कंपनियों के ब्रांड की रिफाइंड तैयार की जा रही थी तेल रिफाइंड के हजारों टीन गोदाम में भरे पड़े थे बाट माप विभाग ने कागजातों की जांच की तो पता चला कि फैक्ट्री का पंजीकरण ही नहीं है, बांट विभाग ने मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की। शहर के अन्य जगहों पर भी मिलावट का धंधा चल रहा है नकली घी रिफाइंड तैयार होता है।
जरूरत है तो ऐसे मुनाफाखोरों के प्रति  अभियान चला कर कार्यवाई करने की।

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava