नन्हीं जलपरी ने तैराकी में जीता पूरे पूर्वी जोन में सिल्वर मेडल

नन्हीं जलपरी ने तैराकी में जीता पूरे पूर्वी जोन में सिल्वर मेडल

चंदौली। चंदौली जिले में पहली बार आया तैराकी में सिल्वर मेडल, सी.बी.एस.ई पूर्वी जोन क्लस्टर में बिहार के गया जिले में डी.पी.एस. स्कूल में आयोजित अंडर 11 तैराकी प्रतियोगिता में सेठ एम.आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस पड़ाव कैम्पस की कक्षा 4 की छात्रा सौम्या सिद्दीकी पच्चास मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक तैराकी में मात्र 01.33.49 सेकेंड की समयावधि में सिल्वर मैडल जीतकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। 

सी.बी.एस.ई द्वारा आयोजित तैराकी प्रतियोगिता में सी.बी.एस. सी से सबद्ध कुल 45 स्कूल्स के 750 बच्चे भाग लिए थे। सौम्या सिद्दीकी तैराकी अपने कोच मि० दिनेश निषाद व पिंकी विश्वास से मात्र तीन महीने में सीखी। इस जीत से अभिभावक ख्याति सिद्दीकी, शाहनवाज सिद्दीकी व विद्यालय परिवार गौरवान्वित है।
विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज बजाज व प्रधानाचार्य आशीष सक्सेना ने इस जीत के मौके पर सौम्या को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी एवं कहा कि सौम्या ने अपने माता-पिता, चंदौली व वाराणसी जिले के साथ पूरे पूर्वांचल का नाम रोशन किया है। कोच दिनेश निषाद ने बताया कि अब वह भोपाल में होने वाली अंडर 11 नेशनल तैराकी प्रतियोगिता में शामिल होने जा रही है और उम्मीद है कि वह वहां पर भी अपना उत्तम प्रदर्शन से जीत हासिल कर पुरे पूर्वांचल का नाम रोशन करेगी। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava