दूसरे दिन भी अब्बोपुर गांव में क्षतिग्रस्त की गई अंबेडकर प्रतिमा

दूसरे दिन भी अब्बोपुर गांव में क्षतिग्रस्त की गई अंबेडकर प्रतिमा

खेतासराय थाना क्षेत्र के अब्बोपुर गांव में डा. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा को लगातार दूसरे दिन भी शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। मूर्ति खंडित कर शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। घटना से क्षुब्द लोगों ने अब्बोपुर गांव के पास खेतासराय-दीदारगंज रस्ते को जाम कर दिया। शाहगंज के एसडीएम और सीओ ने मूर्ति की मरम्मत करवाने और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का भरोसा देकर एक घंटे बाद जाम को समाप्त करवाया।

गुस्साए लोगों ने खेतासराय-दीदारगंज मार्ग किया जाम

अब्बोपुर गांव के एक छोर पर डा. आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई है। इसी प्रतिमा की शनिवार की रात कुछ अराजक तत्वों ने अंगुली तोड़ दी थी। रविवार को सुबह पुलिस ने प्रतिमा की मरम्मत करवा दी। लेकिन रविवार की रात में ही अराजक तत्वों ने इसी प्रतिमा को दोबारा उसी स्थान से क्षतिग्रस्त कर दिया। 24 घंटे के भीतर दूसरी बार डा. आंबेडकर की प्रतिमा टूटने की खबर से गुस्साए लोगों ने गांव के पास खेतासराय-दीदारगंज मार्ग को जाम कर दिया। जाम कर रहे लोग मूर्ति तोड़ने वालों की गिरफ्तारी करने और टूटी प्रतिमा की मरम्मत कराने की मांग कर रहे थे।

कई थानों की फोर्स के अलावा पीएसी भी पहुंची

स्थानीय पुलिस ने बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन लोग कार्रवाई से पहले सड़क से हटने को तैयार नहीं थे। लोगों के उग्र तेवर को देेखते हुए खुटहन, शाहगंज और सरायख्वाजा थाने की फोर्स के अलावा पीएसी भी बुला ली गई। उपजिलाधिकारी शाहगंज राजेश वर्मा और सीओ अजय श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिया तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। एक घंटे बाद जाम समाप्त हुआ।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.