वाराणसी में लगेगी सुहेलदेव की भव्य प्रतिमा, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ भी लेंगे हिस्सा

वाराणसी में लगेगी सुहेलदेव की भव्य प्रतिमा, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ भी लेंगे हिस्सा

वाराणसी: राज्य मंत्री अनिल राजभर ने राजदीप महिला महाविद्यालय में शनिवार को भाजपा द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपने भाषण को संबोधित करते हुए कहा अगर देश के अंदर सनातन धर्म सही सलामत अवस्था में है तो इसके पीछे महाराजा सुहेलदेव का बहुत बड़ा योगदान रहा है जिसे इतिहासकारों ने इतिहास में उचित स्थान नहीं दिया।

परिणाम स्वरूप आज राजभर समाज विकास की मुख्यधारा से पिछड़ गया है। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश को आजाद हुए 70 साल हो गए परंतु इतने सालों में पार्टियों ने कभी भी राजभर, बियार और बिन्द जैसी पिछड़ी जातियों के विकास पर समुचित ध्यान नहीं दिया। जिससे हमारे समाज का समुचित विकास नहीं हो सका और हमारा समाज काफी पिछड़ गया, इन लोगों ने हमारे साथ विश्वासघात किया है।

अपने इस संबोधन में उन्होंने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो हमारे समाज का भला करने के लिए प्रयासरत है। लोकतंत्र में किस्मत का ताला राजनीति की चाबी से ही खुल सकता है, इसलिए राजभर समाज को एकजुट होकर अपने हक और अधिकार की लड़ाई लड़नी होगी तभी हमारा विकास हो सकेगा और हमारी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य सुरक्षित हो सकेगा।

वाराणसी में लगेगी महाराजा सुहेलदेव की प्रतिमा

समारोह की शुरुआत कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्य अतिथि का माल्यार्पण किया गया और उन्हें तलवार भेंट की गयी। समारोह में विशिष्ट अतिथि विधायक अनुराग सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि राजभर समाज का इतिहास इतना गौरवशाली होते हुए भी किन्ही कारणों से पिछड़ा हुआ है यह चिंता का विषय है।

समाज के विकास के लिए भाजपा निरंतर प्रयासरत है, मड़िहान विधायक रमाशंकर सिंह ने कहा कि प्रदेश में हर वर्ग हर जाति के लोगों के विकास के लिए भाजपा पार्टी कटिबद्ध और संकल्पित है। उन्होंने कहा कि राजभर समाज के पास एक ऐसा नेतृत्व है जो उसके विकास के लिए दिन रात मेहनत कर रहा है।

इस कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अनिल राजभर ने कहा वाराणसी में महाराजा सुहेलदेव की भव्य प्रतिमा लगाई जाएगी जिसके लिए माल्यार्पण कार्यक्रम का आयोजन होना है। इस कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी भाग लेंगे हलाकि उन्होंने इस कार्यक्रम की कोई तारीख नहीं बताई।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.