एटीएम कार्ड बदलकर लाखों ऐठने वाले तीन जालसाज गिरफ्तार

एटीएम कार्ड बदलकर लाखों ऐठने वाले तीन जालसाज गिरफ्तार

वाराणसी: शुक्रवार को सारनाथ पुलिस ने अंतर प्रांतीय गिरोह के तीन जालसाजों को एटीएम कार्ड बदल कर और मशीन के की-पैैड को जाम कर बैंक खाते से रुपये निकाल जाने के लिए गिरफ्तार किया है। हाल की 40 से ज्यादा वारदातों में गिरफ्तार किए गए तीनों जालसाजों ने भेलूपुर, सिगरा, मंडुवाडीह, रामनगर, कैंट, शिवपुर, सारनाथ एवं आदमपुर थाना क्षेत्र के सभी मामलों में अपने हाथ होने की बात मान ली है। 16 से ज्यादा मुकदमे होंडा सिटी कार से चलने वाले इस गिरोह के सदस्यों के खिलाफ जिले के थानों में दर्ज हैं।

हम आपको बताते चले कि तीनों जालसाज की पहचान अर्दली बाजार के आफताब खान उर्फ समी, कैंट थाना के लक्ष्मणपुर के प्रदीप कुमार सिंह उर्फ बाबू वा लेढ़ूपुर मुस्लिम बस्ती के समीर खान उर्फ सोनू के रूप में की गयी है। वही दूसरी तरफ पुलिस को तलाश है रिंकी खान जो की गिरोह के सरगना बड़ा लालपुर का निवासी है एवं पक्की बाजार के बबलू कुरैशी की। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से चार कारतूस, पांच एटीएम कार्ड, एक देसी पिस्टल, एक तमंचा, एक बाइक, चोरी के चार मोबाइल समेत 2300 रुपये भी बरामद किये गए है।

रिंकी, बबलू की गिरफ्तार के लिए लगाई गई एक टीम

सिंहपुर गांव स्थित पुलिया से मुखबिर से सूचना मिलने पर प्रदीप, समीर और आफताब को प्रभारी निरीक्षक सारनाथ भारत भूषण तिवारी ने अपनी टीम के साथ गिरफ्तार कर लिया है यह बात एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताई है। तीनो ने अपनी बात स्पस्ट करते हुए बताया है कि वह बुजुर्गों एवं महिलाओं की सहायता के बहाने एटीएम मशीन के की-पैड को जाम कर दिया करते थे वा एटीएम कार्ड बदलकर बैंक खाते से रुपये निकाल लेते थे या ऑनलाइन शॉपिंग भी कर लेते थे। गिरोह के सदस्यों पर कार से चलने के कारण कोई भी शक नहीं करता है। रिंकी और बबलू की गिरफ्तारी के लिए एक टीम लगाई गई है ऐसा एसपी सिटी ने बताया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.