बजरंग दल का फरमान, बिना आधार नहीं ले सकेंगे गरबा और डांडिया में हिस्सा 

बजरंग दल का फरमान, बिना आधार नहीं ले सकेंगे गरबा और डांडिया में हिस्सा 

वाराणसी। नवरात्र के मौके पर पूरे देश में डांडिया और गरबा नृत्य आयोजन की धूम मच रही है। जगह जगह इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। लेकिन इसी बीच वाराणसी में बजरंग दल ने एक खुला पत्र जारी कर हड़कंप मचा दिया है। क्या है पूरा मामला देखिए रिपोर्ट।

नवरात्र की दस्तक के साथ वाराणसी के लगभग सभी क्लब, कालोनियों, मोहल्लों, संस्थाएं और संगठनों की ओर से अलग अलग तरीके से डांडिया नृत्य की तैयारियां शुरू हो गई हैं। लेकिन इसी बीच बजरंग दल की ओर से सोशल मीडिया पर एक पत्र जारी कर चेतावनी देने से हड़कंप मच गया है।

पत्र के जरिए संगठन ने सभी आयोजकों से कहा है कि आप लोग आयोजन करें लेकिन जिनको भी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रवेश दिलाएं, उनका आधार कार्ड जरूर चेक करा लें। आधार कार्ड से उनका मतलब इस बात की पहचान करना है कि जो भी हिस्सा ले रहे हैं, वो सनातनी यानी हिंदू हों।

गैर सनातनी का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित हो। सोशल मीडिया पर ये पत्र जारी होने के बाद हड़कंप मच गया है। इसको लेकर बजरंग कार्यकर्ताओं ने अपनी बात भी रखी। सुनिए क्या कहना है कार्यकर्ताओं का।

एक ओर आयोजक तैयारियों में जुटे हैं दूसरी ओर बजरंग दल ने चेतावनी जारी कर दी है। अब देखना ये होगा कि बीच का रास्ता कैसे निकलता है।

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava